कोरोनाः 24 घंटे में दोगुना हुए केस

 दिल्ली से लेकर मुंबई तक बढ़े मामले
नई दिल्ली (एजेंसी)।
देश में कोरोना फिर रफ्तार पकड़ने लगा है। दिल्ली से लेकर मुंबई और हिमाचल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र में तो कोरोना के मामलों की रफ्तार 24 घंटे में ही दोगुना हो गई है। यही हाल हिमाचल का भी है। हिमाचल में 42 लोगों की रिपोर्ट पॉटिजिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। अस्पतालों में पर्याप्त इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं। एनएचएम के निदेशक हेमराज बैरवा ने कहा कि अस्पतालों में सर्दी, खांसी और जुकाम के मरीज पहुंच रहे हैं।
देश की बात करें तो कोरोना के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 402 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केस बढ़कर 3903 हो गए हैं। देश में कोरोना के मामले कैसे रफ्तार पकड़ रहे हैं इसके अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 10 मार्च को 440 केस, 11 मार्च को 456 केस, 12 मार्च को 524 केस और 13 मार्च को 444 मामले सामने आए थे।
महाराष्ट्र में कोरोना के 155 मामले सामने आए। यह सोमवार के मुकाबले दोगुना थे। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 81,38,653 मामले सामने आ चुके हैं।
हिमाचल में भी बढ़े केस
हिमाचल में भी कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है। अस्पतालों में कोरोना के 100 मरीज भर्ती हैं। मंगलवार को 787 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। इनमें से 42 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है। हिमाचल में सोलन ऐसा जिला है जहां कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts