दर्शन करने जा रहे 17 श्रद्धालु चंबल नदी में बहे

 एमपी में हुआ बड़ा हादसा, 2 के शव मिले
शिवपुरी/ श्योपुर (एजेंसी)।
मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बड़ा हादसा हो गया। जहां राजस्थान में करौली माता मंदिर में दर्शन के लिए पैदल जा रहे श्रद्धालु चंबल नदी में बह गए।
 बताया जा रहा है कि हादसा श्योपुर के ग्राम टेंटरा के पास हुआ। जहां चंबल नदी पार करते समय मगरमच्छ के हमले के दौरान भगदड़ मच गई। इसी दौरान 17 श्रद्धालु पानी में बह गए। 1 महिला का शव निकाला जा चुका है, 8 श्रद्धालु अब भी लापता हैं। जिनका रेस्क्यू जारी है।
स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को हादसे की सूचना दी। चंबल नदी में स्थानीय गोताखोर फिलहाल यात्रियों की तलाश कर रहे हैं। मामला जिले के टेंटरा थाना इलाके के राडी राधेन चंबल घाट का मामला है।
जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले के सिलायचौन गांव निवासी कुशवाह समाज के 17 लोग पैदल-पैदल करौली माता मंदिर के दर्शन करने के लिए निकले थे। श्रद्धालुओं में पुरुषों के साथ महिलाएं भी शामिल थीं। शनिवार की सुबह श्रद्धालु मुरैना जिले के टेंटरा थाना क्षेत्र स्थित रायडी-राधेन घाट पर चम्बल नदी पार कर रहे थे, इसी दौरान पानी के तेज बहाव में सभी लोग बहने लगे। बताया जा रहा है कि इनमें से आठ लोग तैरकर नदी के दोनों घाटों पर पहुंच गए जबकि सात लोग पानी में डूब गए। दो घंटे की मेहनत के बाद गोताखोरों ने एक महिला सहित तीन लोगों के शव पानी से बाहर निकाले।
सीएम ने जताया शोक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चंबल नदी में हुए दुखद हादसे का संज्ञान लिया और हादसे पर दुख व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री कार्यालय एवं जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि चंबल नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज किया जाए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन आवश्यक संसाधन के साथ घटनास्थल पर है, एसडीआरएफ की टीम पहुंच रही है, स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से नदी में बह गए लोगों की तलाश की जा रही है। रेस्क्यू एवं आवश्यक मदद की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री कार्यालय सीएमओ द्वारा की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts