कलयुगी मां निगल गई दो मासूमों की जिंदगियां, तीसरा गंभीर

- पानी में जहरीला पदार्थ मिलाकर जिगर के टुकड़ों को कर दिया हमेशा के लिए जुदा,दो की मौत,डेढ़ वर्षीय मासूम अस्पताल जिंदगी और मौत से जूझ रही है

कैराना। हैवान बनी कलयुगी मां ने अपने जिगर के टुकड़ों को जहरीला पानी पिला दिया,जिसमें आठ वर्षीय बालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो मासूमों की  हालत चिंताजनक होने पर उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है,जहां चार वर्षीया मिस्बाह ने भी दम तो दिया है। डेढ़ वर्षीया मन्तशा मौत और जिंदगी से जूझ रही है।

बुधवार की प्रात क्षेत्र के गांव पंजीठ में दिल दहलाने देने वाली घटना सामने आई है, जहां हैवान बनी कलयुगी मां ने अपने ही तीन मासूम बच्चों को पानी में जहर मिलाकर पिलाया दिया। जहरीले पदार्थ के सेवन के बाद मोहम्मद साद (8)ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। परिजनों ने गंभीर अवस्था में मिस्बाह(4) व मन्ताशा डेढ़ वर्ष को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैराना पर भर्ती कराया। हालत गंभीर होने के बाद चिकित्सकों ने दोनों मासूमों को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है,जहां चार वर्षीया मासूम मिस्बाह ने भी दम तोड़ दिया है। डेढ़ वर्षीया मंतशा अभी भी मौत और जिंदगी से जूझती हुई अस्पताल में भर्ती है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मोहम्मद साद के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मौके से कलयुगी मां सलमा को हिरासत में लेते हुए जहरीले पानी से भरे जग व उल्टी साफ करने वाले कपड़ों को कब्जे में ले लिया है,जिन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा।बच्चो का पिता मुरसलीन दिल्ली में फर्नीचर का कार्य करने के लिए गया हुआ था।छोटे भाई नौशाद की सूचना पर वह गांव में पहुंचा और मृतक बेटे के शव को देखकर फफक पड़ा। घटना से गांव में मातम छाया हुआ है और हर कोई कलयुगी मां को कोस रहा है,जिसने मां बेटे के रिश्तों का कत्ल करते हुए उन्हें तार तार किया है। मासूम बच्चों के पिता मुरसलीन ने पत्नी सलमा व सास वकीला के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

हत्या के कारणों का नही लगा पता

जहरीले पदार्थ के सेवन से दो मासूमों की मौत हो गई, जबकि डेढ़ वर्षीय मासूम अभी भी अस्पताल में भर्ती है,जहां वो जिंदगी और मौत से जूझ रही है। अपने तीन मासूम बच्चों को जहरीला पदार्थ देकर उन्हें मौत की नींद सुलाने वाली सगी मां ने आखिर यह खौफनाक कदम क्यों उठाया है।उसके सामने ऐसी कौनसी मजबूरी आ गई थी, जिस वजह से उसने अपने जिगर के टुकड़ों की मार डाला।हालांकि अभी तक पुलिस पूछताछ में सलमा ने बताया की उसने अपने बच्चों को कोई जहरीला पदार्थ नही दिया है। घर में रखे जहर को उठाकर बच्चो ने खा लिया था,जिससे उनकी मौत हो गई है।

घटना के संबंध में हिरासत में ली गई सगी मां सलमा से पूछताछ की गई है। उसने यही उगला है कि दवाई समझकर भूलवश बच्चों को जहरीला पदार्थ दे दिया गया है। मुझे नहीं मालूम था कि यह कोई जहर है,जिससे बच्चों की मौत हो जाएगी। मौके से जग में जहरीला पानी व उल्टी के कपड़ों को बरामद कर सील किया गया है। बाकी साक्ष्य अभी जुटाए जा रहे हैं।


राधेश्याम भारती 

पंजीठ चौकी इंचार्ज कैराना

No comments:

Post a Comment

Popular Posts