ट्रेन की बोगी पर जिंदा जल गया युवक

खौफनाक हादसा देख कांप गई यात्रियों की रूह

कासगंज।
कासगंज रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को खौफनाक हादसा हुआ है, जिसे देखकर यात्रियों की रूह कांप गई। प्लेटफार्म संख्या 2 पर खड़ी एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी के ऊपर चप्पल उतारने चढ़ा युवक ओएचई लाइन  की चपेट में आ गया। करंट लगने से युवक धूं-धूं कर जलने लगा। युवक को जिंदा जलता देख रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। तुरंत विद्युत आपूर्ति को बंद कराया गया। इसके बाद रेल कर्मचारियों ने अग्निशमन उपकरणों से युवक के शरीर में लगी आग को बुझाया। तब तक उसकी जलकर मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को बोगी से नीचे उतारा। उसकी शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक कासगंज से फर्रुखाबाद जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफॉर्म संख्या 2 पर खड़ी थी। इसी दौरान एक महिला यात्री की चप्पल बंदर लेकर भाग गया। बंदर चप्पल लेकर ट्रेन की बोगी पर चढ़ गया। यात्रियों के हल्ला करने पर बंदर ने चप्पल को बोगी के ऊपर ही छोड़ दिया और भाग गया। एक युवक चप्पल उतारने के लिए बोगी पर चढ़ा था। इसी दौरान वह ओएचई लाइन की चपेट में आ गया। करंट लगने से वह जिंदा जलने लगा। उसे बोगी से कूदने तक का मौका नहीं मिला। विद्युत आपूर्ति बंद होने के बाद अग्निशमन उपकरणों से आग बुझाई गई।
विद्युत आपूर्ति बंद होने से ट्रेन संख्या 15037 जोकि कानपुर से कासगंज आती है, उसे बघारी कला स्टेशंन के नजदीक रोक दिया गया। यह ट्रेन करीब 35 मिनट खड़ी रही। विद्युत आपूर्ति बहाल होने पर ट्रेन को रवाना किया गया। इधर, पुलिस ने हादसे में जान गंवाने वाले युवक के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts