केंद्रीय गृह सचिव ने हवाई अड्डों की सुरक्षा की समीक्षा की

लगातार यात्रियों के उपद्रव की मिल रही थी शिकायत
नई दिल्ली (एजेंसी)।
विमानों में उड़ान के दौरान अनियंत्रित यात्रियों द्वारा उपद्रव पैदा करने की कई शिकायतों के बीच केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सोमवार को हवाई अड्डों पर सुरक्षा और रसद और बुनियादी ढांचे से संबंधित मुद्दों की समीक्षा की।
नागरिक उड्डयन मंत्रालय, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए), नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के शीर्ष अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया।
एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि गृह सचिव ने हवाई अड्डों पर सुरक्षा और रसद और बुनियादी ढांचे से संबंधित मुद्दों की समीक्षा की। अधिकारी ने कहा कि भल्ला को हवाई अड्डों पर सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और विमान में यात्रियों के अनियंत्रित होने की हाल की घटनाओं के मद्देनजर उठाए गए अतिरिक्त कदमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।
पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया न्यूयॉर्क-नई दिल्ली की बिजनेस क्लास में एक नशे में धुत व्यक्ति ने एक महिला सह-यात्री पर पेशाब कर दिया था। आरोपी शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था।
26 नवंबर की घटना के दस दिन बाद, पेरिस-दिल्ली सेक्टर में नशे में धुत एक पुरुष यात्री द्वारा एक महिला यात्री के कंबल पर कथित तौर पर पेशाब करने की एक और घटना की सूचना मिली थी, लेकिन उसके द्वारा 'लिखित माफी' देने के बाद कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की गई थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts