पीवीआर ने दिखाई मानवता 

रिटायर बुजुर्ग हवलदार को परिजनों से मिलवाया 

मेरठ। आम आदमी के दिमाग में पुलिस की छवि खराब दिखाई  देती है। लेकिन इस बात का झुठलाते हुए पुलिस का मानवता की मिशाल पेश की है। ठंड से ठिठुर रहे पुलिस बीएसएफ रिटायर हवालदार को कपडे पहना कर ठंड से बचा कर उसके पनिजनों से मिलवाया। पुलिस की इस नेकी को देखकर हर कोइ्र तारीफ कर रहा है।   

मामला मेरठ के भावनपुर का है।ं सोमवार को  पुलिस बीएसएफ से सेवानिवृत्त हवलदार सड़क किनारे ठंड में पड़ा ठिठुर रहा था। इतना ही नहीं वो बुजुर्ग पत्ते खा रहा था। तन पर कपड़े भी बहुत कम थे। सूचना पर पहुंची पीवीआर ने बुजुर्ग को बचाया। कपड़े पहनाए और परिजनों से मिलवाया।

बुलंदशहर के खानपुर थाना क्षेत्र के भमरोली गांव निवासी हरदीप सिरोही ने बताया कि उनके पिता सत्येंद्र सिंह फौजी 2002 में  बीएसएफ में हवलदार पद से रिटायर हुए थे। उनका मानसिक संतुलन सही नहीं है। नौचंदी क्षेत्र के गढ़ रोड पर एक डॉक्टर से उनका इलाज चल रहा है। 29 दिसंबर को हरदीप अपने पिता को गाड़ी में लेकर मेरठ इलाज के लिए लाए। तभी पिता गाड़ी से निकल गए थे। हरदीप ने बहुत खोजा मगर पिता नहीं मिले।

तब हरदीप ने अपने पिता की थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी थी। सोमवार की रात करीब 9 बजे बीएनजी स्कूल के पास गंगानगर मार्ग पर एक बुजुर्ग सड़क पर पत्ते खा रहा था। गुजरते हुए किसी राहगीर ने इस तरह बुजुर्ग को ठिठुरते देखा और कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पर पीआरवी पर मौजूद सिपाही सिद्धार्थ और कन्हैया पहुंचे।

आबूलेन से मंगाई पैंट

सिपाहियों की मनुहार पर भी जब बुजुर्ग कपड़े नहीं पहन रहे थे, तो सिपाहियों ने कहा कि आपके लिए अभी स्पेशली ये कपड़े मंगाए हैं। आबूलेन बाजार से जाकर कपड़े लाए हैं। सिपाहियों ने बुजुर्ग को बहलाने के लिए कहा कि आबूलेन से अभी कपड़े लाए हैं।तब जाकर उन्होनें कपडे पहने । 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts