रामचरितमानस पर टिप्पणी का मामला

मौर्य पर कानूनी कार्रवाई करेगी विहिप
लखनऊ।
विश्व हिंदू परिषद (विहिप) समाजवादी पार्टी के नेता स्वामीप्रसाद मौर्य पर कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है। संगठन ने कहा है कि मीम-भीम की राजनीति कर वोटों का लाभ लेने के लिए कुछ राजनीतिक दलों के नेता लगातार इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं, लेकिन अब इसे स्वीकार नहीं किया जायेगा और ऐसे नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
संगठन ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव और कांग्रेस हिंदू विरोधी राजनीति करने का बड़ा दुष्परिणाम भुगत रहे हैं। इसके बाद भी यदि उन्हें राम के देश में राम का अपमान करने का परिणाम नहीं समझ आ रहा है, तो उन्हें इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।
विहिप नेता डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं के द्वारा हिंदू समुदाय की भावनाओं के केंद्र में रहने वाली पुस्तकों और धार्मिक केंद्रों के बारे में लगातार नकारात्मक टिप्पणी की जा रही है। ऐसे नेताओं को हिंदुओं की भावनाएं आहत करने से पहले उन राजनीतिक दलों और नेताओं का हश्र ध्यान में रखना चाहिए, जिन्होंने वोट की लालच में अपने ही धर्म-समाज के विरुद्ध टिप्पणी की और इसके कारण उनकी राजनीति हमेशा के लिए समाप्त हो गई। उन्होंने कहा कि स्वामीप्रसाद मौर्य स्वयं एक ठुकराए हुए नेता हैं और केवल चर्चा में रहने के लिए इस तरह के अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं।
समाजवादी पार्टी नेता स्वामीप्रसाद मौर्य की रामचरित मानस पर टिप्पणी को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए विहिप नेता ने कहा कि दलित-पिछड़ा समाज हिंदुत्व का झंडा फहराने में सबसे आगे रहा है। इस कारण उनकी टिप्पणी को उनके ही समुदाय के लोग स्वीकार नहीं करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts