राजस्थान के पाली में ट्रेन हादसा

सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे
पाली (एजेंसी)।
राजस्थान के पाली में बड़ा हादसा हो गया। बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे पलट गए, जबकि 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। कुल 11 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। ट्रेन में एक महिला के घायल होने की सूचना है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी किसी जनहानि की सूचना नहीं है।
जानकारी के मुताबिक सोमवार 3.27 बजे जोधपुर मंडल के राजकियावास-बोमदरा सेक्शन के बीच पटरी से उतर गए। उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि इसमें किसी जनहानि की सूचना नहीं है। रेलवे ने जोधपुर से एक दुर्घटना राहत ट्रेन भेजी है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हादसे में करीब नौ से दस लोगों के घायल होने की सूचना है।
ट्रेन के एस3 से एस5 तक के डिब्बे पलटे हैं। एक यात्री ने कहा कि मारवाड़ जंक्शन से रवाना होने के 5 मिनट के भीतर ट्रेन के अंदर कंपन की आवाज सुनाई दी और 2-3 मिनट के बाद ट्रेन रुक गई। हम नीचे उतरे और देखा कि कम से कम 8 स्लीपर क्लास के डिब्बे पटरी से उतरे हुए थे। 15-20 के भीतर मिनट एंबुलेंस आ गई।
दो ट्रेन रद्द, 12 ट्रेन ड्रायवर्ट
ट्रेन में जोधपुर की जंबूरी में हिस्सा लेने जा रहे 150 से ज्यादा स्काउट गाइड भी सवार थे। ट्रेन में कुल 26 डिब्बे थे। रेलवे, पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर मौजूद हैं। घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने हादसे के बाद जोधपुर रूट की दो ट्रेन रद्द और 12 ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts