पांच हजार की रिश्वत लेते हुए धरा गया  नगर निगम का राजस्व इंस्पेक्टर

शिकायत पर एंटी करप्शन की टीम ने मारा छापा
मेरठ। योगी सरकार में भ्रष्टïचार समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को एंटी करप्शन की टीम ने नगर निगम के राजस्व विभाग के एक इंस्पेक्टर को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर को गंगानगर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। जहां पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। एंटी करप्शन की इस कार्रवाई से नगर निगम में हड़कंप मच हुआ है।  
नगर निगम के राजस्व निरीक्षक नवल सिंह की काफ ी समय से एंटी करप्शन को शिकायत मिल रही थी। इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम  को की गयी थी। जिसके आधार पर एंटी करप्शन की  टीम ने इंस्पेक्टर को दबोचा के लिये जाल विछाया । एक व्यक्ति को राजस्व इंस्पेक्टर के पास उसके गंगा नगर स्थित आवास पर भेजा गया। जैसे ही इंस्पेक्टर ने रूपये पकडे तभी एंटी करप्शन की टीम ने नवल सिंह को दबेाच लिया। मौके से कैमिकल लगे नोटों को अपने कब्जे में लिया। तत्काल एंटी करप्शन की टीम ने उसे हिरासत में लेकर गंगा नगर थाने में ले गयी । एंटी करप्शन कीओर से इस मामले में इंस्पेक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
हाउस टैक्स के मामले में घालमेल और लोगों से खुली रिश्वत राजस्व निरीक्षक लेता था ।  पकड़े गए आरोपी के पास आय से अधिक संपत्ति होने की बात बताई जा रही है। एंटी करप्शन की इस कार्रवाई के बाद नगर निगम ऑफिस में हड़कंप मच गया है। नगर निगम के दर्जनभर राजस्व इंस्पेक्टर और क्लर्क भी एंटी करप्शन टीम के निशाने पर हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts