पार्षद के घर चोरी का आरोपी नौकर लक्ष्मण पूछताछ में उगला ऑपरेशन चोरी का राज

मेरठ। टीपीनगर में भाजपा पूर्व पार्षद और ट्रांसपोर्टर प्रदीप गुप्ता के घर हुई करोड़ों की चोरी के एक आरोपी लक्ष्मण भूल को एसटीएफ ने  पकड़ लिया। एसटीएफ बरेली से नेपाली बदमाश लक्ष्मण भूल को पकड़कर मेरठ लाई। टीम ने आरोपी के पास से सोने का एक हार, चांदी के आठ सिक्के नेपाली नागरिक प्रमाण पत्र, 10 रुपए का नेपाली नोट, 3015 रुपए की भारतीय करेंसी, एक मोबाइल फोन बरामद किया है। लक्ष्मण ज्वेलरी बेचकर नेपाल भागने की फिराक में था। इससे पहले ही एसटीएफ ने उसे दबोच लिया। इससे पहले एक अन्य आरोपी के भाई को पुलिस जेल भेज चुकी है। पूछताछ में लक्ष्मण ने मेरठ में करोड़ों की चोरी की प्लानिंग का हर राज उगल दिया।

लक्ष्मण ने एसटीएफ को बताया किे गांव के लालभूल ने उसे फोन पर बताया कि मेरठ में एक व्यक्ति के घर में शादी होने वाली है। उसके घर में पैसा और जेवरात हैं। पूरी प्लानिंग सैट हो गयी।लालभूल ने उसे घंटाघर के पास एक होटल में रूकवाया। अगले दिन हम चारों मिलकर प्रदीप गुप्ता के घर गये और वहां पर सुरेन्द्र कटुवाल उर्फ विलकीट को घर के बाहर खड़ा कर हम तीनों अन्दर घर में घुसे। घर में मौजूद चौकीदार को हमने नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया।उसके बाद पूरे घर को खंगाल कर माल लेकर फरार हो गये। 

 पकडे गये नेपाली नौकर ने बताया ऐसे घरों को चुनते जहां शादी होने वाली होती है। या जिस घर में कोई बुजुर्ग रहता हो। जिस घर में शादी हो वहां ये लोग नौकर और गार्ड की नौकरी करने जाते। ऐसे घरों में जेवर, कैश रखा रहता है

पकड़े गए लक्ष्मण ने बताया कि किसी घर में गहने चुराने से मुश्किल काम चोरी किया माल सराफ को बेचना है। सुरेंद्र इस काम में माहिर है। सुरेंद्र की जानपहचान धनगढी और आसपास नेपाल के सराफा कारोबारियों से हैं, जहां चोरी के गहनों को आसानी से ठिकाने लगा देते हैं।

ऑपरेशन मेरठ में किया 80 हजार का इंवेस्टमेंट

जांच में पता चला कि सुरेंद्र कटुवाल घटना का मास्टर माइंड है। उसने ही ऑपरेशन मेरठ की योजना बनाई थी। चोरी की वारदात करने के लिए सुरेंद्र ने 80 हजार नेपाली रुपए खर्च किए। उसने लक्ष्मण को होटल में रुकवाने, फ्लाइट से बुलाने का सारा इंतजाम किया था। इसी के कहने पर बल वहादुर और लालभूल ने टारगेट का चयन किया और इन लोगो ने घटना को अंजाम दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts