एलएसी की चिंता नहीं, आईटीबीपी है नः अमित शाह

- भारत की एक इंच जमीन नहीं ले सकता कोई
बेंगलुरु (एजेंसी)। चीनी सैनिकों के साथ तवांग में हुई भारतीय सेना की झड़प पर अमित शाह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि आईटीबीपी के जवानों के रहते हुए मुझे यह सोचने की जरूरत नहीं की चीन एलएसी पर कुछ कर सकता है। आईटीबीपी के आवासीय एवं गैर आवासीय परिसर के उद्घाटन समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने ये बात कही।


श्री शाह ने कहा कि आईटीबीपी सबसे दुर्गम क्षेत्र में काम करने वाला हमारा सुरक्षा बल है। उन्होंने कहा कि हम कल्पना ही नहीं कर सकते कि माइनस 42 डिग्री सेल्सियस तापमान में देश की सीमाओं की सुरक्षा करना कितना दृढ़ मनोबल होता है। शाह ने कहा कि जब हमारे आईटीबीपी जवान सीमा पर तैनात होते हैं तो किसी की भी हिम्मत नहीं है कि भारत की एक भी इंच का भी अतिक्रमण कर पाए।


विकास यात्रा में कानून-व्यवस्था अहम
आईटीबीपी के समारोह में गृह मंत्री ने कहा कि भारत की विकास यात्रा में कानून-व्यवस्था का अच्छा होना अहम है और इसका रिसर्च बहुत अच्छे तरीके से हो ऐसे कुछ बदलाव हमने 3 साल में किए हैं जो अब परिणाम भी देने लगे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि भारत-चीन सीमा पर हमारे आईटीबीपी के जवान पहरा दे रहे हैं तो किसी बात की कोई चिंता नहीं है। शाह ने कहा कि आईटीबीपी के जवानों की बहादुरी जगजाहिर है और इसलिए ही लोग उन्हें 'हिमवीर' कहते हैं, जो मेरे लिहाज से पद्म श्री और पद्म विभूषण से भी बड़ा है।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts