एसटीएफ फर्जी कॉल सेंटर से तीन को किया गिरफ्तार

 बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर रकम ऐंठते थे
मेरठ। मेरठ एसटीएफ ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो कॉल सेंटर की आड़ मे बेरोजगार युवकों को ठगते थे। मंगल पांडे नगर में की गयी छापेमारी में एसटीएफ ने तीन आरोपियों के गिरफ्तार  किया है। पुलिस पकड़े गए तीनों युवकों से पूछताछ कर रही है। साथ ही मुकदमे की तैयारी कर रही है।
शुक्रवार को मेरठ एसटीएफ और मेडिकल थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से ठगी के इस कॉलसेंटर को पकड़ा। पुलिस को काफी दिनों से इस कॉल सेंटर की सूचना मिल रही थी। जिसके लिए पुलिस और एसटीएफ मिलकर इसका पर्दाफाश किया।  मंगल पांडे नगर में एक मकान में छापा मारा, तो वहां कॉल सेंटर चलता मिला। छापेमारी में पुलिस ने जिन तीन युवकों को मौके से पकड़ा उसमें एक युवक बिहार का और दो मेरठ के बताए जा रहे हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। आखिर ये लोग कैसे काम करते थे। इनके गिरोह में और कौन लोग जुड़े हैं। अब तक कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाकर उनसे कितनी रकम ऐंठ चुके हैं।
एसटीएफ की मानें तो  ये लोग पहले बेरोजगार युवाओं को फोन करके जॉब ऑफर करते थे। इसके बाद उनसे प्रोसेसिंग के नाम पर अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कराया जाता था। और पूछताछ की जा रही है।बताया जा रहा है कि इन लोगों ने किराए पर दुकान लेकर अपना दफ्तर दो महीने पहले ही यहां खोला है। हालांकि दुकान मालिक ने दुकान देते वक्त कोई पुलिस वेरिफिकेशन भी नहीं कराया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts