एक्ट्रेस श्वेता गुलाटी ने बताया अपनी फिटनेस का राज

मुंबई । टीवी अभिनेत्री श्वेता गुलाटी, जो 'मैं हूं अपराजिता' में नजर आ रही हैं, ने अपनी फिटनेस के लिए हर कुछ दिन पर उपवास रखने के बारे में बात की।
वह कहती है, "मैं एक फिटनेस उत्साही रही हूं और हमेशा फिट रहने के लिए वर्कआउट करने में विश्वास करती हूं, लेकिन अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण, मुझे नियमित रूप से जिम जाने का समय नहीं मिलता है। इसलिए, मैंने इंटरमिटेंट फास्टिंग का पालन करने का फैसला किया है। मैं एक पंजाबी हूं, और मेरी भूख वास्तव में बहुत छोटी नहीं है, लेकिन फिट रहने के लिए मैं दिन में केवल 10 घंटे ही खाती हूं और उस समय में मैं मन लगाकर खाने की कोशिश करती हूं।"
"मैं अपने दिन की शुरुआत प्रोटीन शेक और फल के साथ करती हूं, फिर, मेरा दूसरा भोजन या तो सलाद होता है या सेट पर कुछ हल्का होता है, और मैं अपनी कॉफी और कुछ खाने की चीजों को हमेशा अपने साथ ले जाती हूं।"
अभिनेत्री 'तेरा यार हूं मैं', 'शादी मुबारक', 'क्राइम पेट्रोल' और कई अन्य टीवी शो का हिस्सा रही हैं। वह अपने आहार योजना के बारे में और बताती हैं कि कैसे वह खुद को स्वस्थ रखने के लिए दिन में एक बार घर का खाना बनाना पसंद करती हैं। उनका कहना है कि खुद को फिट रखने के लिए सख्त डाइट शेड्यूल फॉलो करना जरूरी है।
उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "दिन के अंत में, मैं घर जाती हूं और अपना घर का बना खाना खाती हूं जो मेरा एकमात्र उचित संतुलित ठोस भोजन है। मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना है कि यदि आप एक निश्चित तरीके से देखना चाहते हैं, तो आपको एक विशेष आहार का पालन करना होगा। दैनिक कसरत दिनचर्या का पालन करने में सक्षम नहीं हूं, मुझे कहना होगा कि रुक-रुक कर उपवास मेरे लिए फिट रहने का सबसे अच्छा तरीका है।"

No comments:

Post a Comment

Popular Posts