श्रद्धा हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग

वकील ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका
नई दिल्ली (एजेंसी)।
दिल्ली के एक वकील ने श्रद्धा हत्याकांड मामले की जांच को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। दायर याचिका में दिल्ली पुलिस से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को श्रद्धा हत्याकांड की जांच स्थानांतरित करने की मांग की गई है।
दायर की गई याचिका में कहा गया है कि इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा जांच प्रशासनिक / कर्मचारियों की कमी के साथ-साथ पर्याप्त तकनीकी और वैज्ञानिक उपकरणों की कमी के कारण प्रभावी ढंग से नहीं की जा सकती है। घटना लगभग छह महीने पहले हुई थी।
याचिका में आगे कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा की गई जांच के सूक्ष्म और संवेदनशील विवरण मीडिया के माध्यम से लीक किये गये हैं। किसी भी सामान की बरामदगी, अदालती सुनवाई आदि के स्थान पर मीडिया और अन्य सार्वजनिक व्यक्तियों की उपस्थिति मामले में सबूतों और गवाहों के साथ छेड़छाड़ के बराबर है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने घटना स्थल को आज तक सील नहीं किया है, जहां पर हर रोज आम लोग और मीडियाकर्मी लगातार पहुंच रहे हैं।
उधर, श्रद्धा की हत्या के आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट पुलिस आज करा सकती है। रोहिणी स्थित अंबेडकर अस्पताल में आरोपी का नार्को टेस्ट कराया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने नार्को कराने के लिए रोहिणी स्थित एफएसएल को निवेदन पत्र भेज दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts