सामूहिक दुष्कर्म का मामला

 अंडमान-निकोबार के निलंबित श्रमायुक्त गिरफ्तार
पोर्ट ब्लेयर (एजेंसी)।अंडमान निकोबार के निलंबित श्रमायुक्त आरएल ऋषि को सामूहिक दुष्कर्म के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।
पुलिस के मुताबिक, ऋषि दोपहर करीब एक बजे चेन्नई से विमान से यहां पहुंचे। अंडमान और निकोबार पुलिस उन्हें हिरासत में ले लिया। इस मामले में अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें अंडमान निकोबार के पूर्व मुख्य सचिव जितेंद्र नारायण और पोर्ट ब्लेयर के व्यवसायी संदीप सिंह उर्फ रिंकू शामिल हैं।
आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। आरोप है कि एक महिला (21 वर्षीय) को सरकारी नौकरी का वादा करके मुख्य सचिव के घर पर ले जाया गया और फिर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। एसआईटी जितेंद्र नारायण से तीन बार पूछताछ कर चुकी है। अंडमान और निकोबार पुलिस ने 2 नवंबर को जितेंद्र नारायण सिंह और आर. एल. ऋषि के बारे में जानकारी देने वाले को एक-एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।
युवती ने दावा किया है कि वह नौकरी की तलाश में थी और उसे एक होटल मालिक के जरिए ऋषि से मिलवाया गया, जो कथित तौर पर उसे नारायण के घर ले गया। युवती के मुताबिक, नारायण के आवास पर उसे शराब की पेशकश की गई, जिसे उसने इनकार कर दिया। महिला ने दावा किया कि उन्होंने एक सरकारी नौकरी का आश्वासन दिया, लेकिन बाद में दोनों ने उसका यौन शोषण किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts