जौनपुर में पुलों का गंभीर संकटः सतीश चन्द्र शुक्ल

जौनपुर। भारतीय जन नायक पार्टी के जिलाध्यक्ष सतीशचंद्र शुक्ला सत्पथी ने शासन-प्रशासन से जिले के पुलों की व्यवस्था ठीक करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जौनपुर जिले को जोड़ने वाले पुलों  का गंभीर संकट मंडराने लगा है। समय रहते जिला प्रशासन और सरकार ने सुध नहीं ली तो आसपास के जिलों से संपर्क टूट जाएगा और इसका खामियाजा जनपद वासियों को लम्बी दूरी तय कर करके उठाना होगा।
श्री शुक्ला ने पार्टी कार्यालय में अपने उद्बोधन में कहा कि अभी जिले को तीन-चार नये पुलों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जनपद के सामने पुलों का गंभीर संकट उत्पन्न होने वाला है, क्योंकि इलाहाबाद-गोरखपुर को जोड़ने वाला शास्त्री ब्रिज खस्ताहाल और जर्जर हो चुका है। इसी तरह से रामदयाल गंज का पुल जो मिर्जापुर को सीधे जोड़ता है डगमगा चुका है मोटरसाइकिल से चलने पर पूरा पुल हिलता नजर आता है। कभी भी अप्रत्याशित बड़ी घटना हो सकती है।
इसके अलावा केशवपुर आदमपुर बाईपास टी. डी.कालेज के दक्षिणी गेट के आगे भूपति पट्टी सीहीपुर रेलवे क्रॉसिंग मुंगराबादशाहपुर बाजार के मध्य रेलवे क्रासिंग पर उपरिशायी पुल का निर्माण होना जरूरी है।
श्री शुक्ल सत्पथी ने आरोप लगाया कि जनपद के विधायक, सांसद मंत्री को जिले के विकास से कोई मतलब ही नहीं रह गया है। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि परिकल्पना के आधार पर विस्तृत कार्ययोजना बनाकर पांच-छह नये उपरिगामी पुलों एवं पुराने पुलों का फिर से निर्माण कराये जाने की कार्ययोजना एवं आगणन समय से शासन को भेजें ताकि जनपद वासियों का हित सुरक्षित हो सके।
जिलाध्यक्ष श्री शुक्ल सत्पथी ने इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री उ. प्र.,  नितिन गडकरी केंद्रीय मंत्री व रेल मंत्री भारत सरकार को पंजीकृत पत्र भेजकर आने वाले दिनो की समस्याओं से अवगत करा दिया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts