नीट काउंसिलिंग के लिए अभ्यर्थियों को  मिला एक दिन का और मौका

 शनिवार व रविवार को बैंक बंद होने से चिकित्सा महानिदेशक ने बढ़ाई एक दिन की तिथि
मेरठ। लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कालेज में चल रही नीट काउंसलिंग की तिथि एक दिन के लिए और बढा दिया गया है।। एमबीबीएस व बीडीएस प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थी यदि अभी तक अपना डिमांड ड्राफ्ट और प्रमाणपत्र जमा नहीं कर पाए हैं तो वह सोमवार को आकर जमा कर सकते हैं।
 बता दें लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कालेज को नीट काउंसलिंग का नोडल सेंटर बनाया गया है। 9 नवंबर को रिजल्ट घोषित किया गया था। जबकि 10 नवंबर से मेडिकल कालेज में एमबीबीएस व बीडीएस प्रथम में प्रवेश के लिए काउंसलिंग चल रही है। रविवार को काउंसलिंग का अंतिम दिन था। अनेक अभ्यर्थियों ने मांग की थी कि शनिवार और रविवार को अवकाश होने के कारण बैंक बंद थे। इस कारण वह डिमांड ड्राफ्ट नहीं बनवा पाए।उन्होंने काउंसलिंग की तिथि एक दिन के लिए और विस्तारित करने की मांग की थी।
मेडिकल कॉलेज में नोडल सेंटर के प्रभारी डॉ. विभु साहनी ने बताया कि अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए चिकित्सा महानिदेशक ने काउंसलिंग का कार्यक्रम एक दिन के लिए और विस्तारित कर दिया है, जो अभ्यर्थी अभी तक अपना ड्राफ्ट आदि जमा नहीं करा पाए हैं वे सोमवार को आकर सुबह 10बजे से 5बजे के बीच जमा करा सकते हैं। स्पष्ट किया कि सभी अभ्यर्थियों को आने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा जिनका प्रमाण पत्र डाउनलोड होने में स्पष्ट नहीं आ रहा वे मेरठ के नोडल केंद्र पर आकर संपर्क कर सकते हैं।
12 कॉलेजों के लिए मेरठ में हो रही काउंसलिंग
मेडिकल कालेज में 12 कॉलेजों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की जा रही है। शनिवार तक इन 12 कॉलेजों में एमबीबीएस के 760 व बीडीएस के 199 प्रवेश हो चुके हैं। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts