पडोसी से मोहब्बत करने की युवती की मिली सजा

3 साल तक घर में कैद रखा, पढ़ाई छुड़वाई
अधिवक्ता के माध्यम से एसएसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार

मेरठ । थाना लिसाड़ी गेट में एक युवती को पडोसी से प्यार करना महंगा पड़ गया। परिजनों ने उसे तीन साल तक घर में कैद बनाकर रखा। इतना ही नहीं उसकी पढ़ाई तक छुड़वा दी गयी। बुधवार को युवती ने अधिवक्ता के साथ एसएसपी से मिलकर अपनी जान का परिजनों से खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगायी है।
अपने अधिवक्ता के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंची युवती ने एसएसपी से शिकायत  करते हुए अपने घरवालों से जान का खतरा बताया । उसने सुरक्षा की गुहार लगायी।  महिला का कहना था  कि उसका गली के एक लड़के से पिछले 8 साल से प्रेम प्रंसग चल रहा है। घरवालों को वो लड़का पसंद नहीं है। इसी मोहब्बत की सजा उसके घरवाले उसे दे रहे हैं। 3 साल पहले उसके घरवालों को उसके प्रेम प्रसंग  के बारे में पता चला तभी से उसे घर में बंधक बना लिया। बाहर आना जाना बंद कर कैद कर लिया।
उसने बताया कि वो पिछले 3 साल से घर में कैद है। घरवालों ने बंधक बना रखा है। उसकी पढ़ाई भी छुड़ा दी जबकि वो पढ़ना चाहती है। घरवालों ने उसे तीन साल से कहीं निकलने नहीं दिया। 10 दिन पहले किसी तरह महिला अपने प्रेमी के साथ भागकर दिल्ली आ गई। जहां दोनों ने निकाह भी कर लिया है। लेकिन अभी भी उसे घरवालों से जान का खतरा है। वह बालिग है इसलिए अपनी मर्जी के लड़के से शादी कर ली है। अपने पति के साथ ही रहना चाहती हूं।
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि एक महिला ने घरवालों पर परेशान करने की शिकायत दी है। महिला पढ़ना चाहती है, जबकि घरवाले शादी का दवाब बना रहे हैं। घरवालों ने महिला को बंधक बनाकर भी रखा है मामले की शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है, आवश्यकता पड़ने पर सुरक्षा भी देंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts