पूर्ण हो चुके सीएचसी व पीएचसी सेंटर पर जल्द से जल्द करें डॉक्टरों की तैनाती:-दीपक मीणा

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुयी जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक
अक्रियाशील जन औषधि केन्द्रों को शीघ्र किया जाये चालू

मेरठ। गुरूवार विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक में स्वास्थ्य कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुये जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि प्रगति के आंकडो को पोर्टल पर समय से और सही अंकित करना सुनिश्चित करें जिससे कि प्रत्येक चिकित्सीय कार्य की समीक्षा ठीक ढ़ग से की जा सके तथा धीमी प्रगति वाली योजनाओ में लक्ष्य के अनुरूप शत.प्रतिशत प्रगति लाना सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी द्वारा बच्चों के टीकाकरण में आने वाली समस्याओं का संज्ञान लेकर आवश्यक दिशा.निर्देश दिये।
जिलाधिकारी द्वारा हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर की समीक्षा करते हुये मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि जिन सीएचसी एवं पीएचसी सेंटर का निर्माण पूर्ण हो गया है उन पर जल्द से जल्द डॉक्टरों की तैनाती की जाए तथा ऐसे जन औषधि केन्द्र जो क्रियाशील नहीं है उनको शीघ्र ही चालू किया जाये। जिन सीएचसी व पीएचसी पर स्टाफ की अधिकता है वहां से स्टाफ को अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों पर भेजा जाये।
बैठक में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, कायाकल्प अवार्ड स्कीम, आशा के पदों की संख्या, परिवार नियोजन, कोविड वैक्सीनेशन, ई.कवच पोर्टल पर डाटा फीडिंग, जन्मजात ह्दय रोग, आईपीडी, आयुष्मान भारत हैल्थ एकाउंट प्रोग्राम एवं अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुये निर्देशित किया गया कि लक्ष्य के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।इस अवसर पर सीडीओ शशांक चौधरी, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन, एमओआईसी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts