आईआईएमटी विश्वविद्यालय में वृहद रोजगार मेला का समापन, 822 को मिली नौकरी

- एडीएम प्रशासन ने चयनित अभ्यर्थियों को वितरित किये नियुक्ति पत्र
मेरठ।  
आईआईएमटी विश्वविद्यालय गंगानगर में आयोजित वृहद रोजगार मेला ने युवाओं को नौकरी मिली तो उनके चेहरे खिल गये। वृहद रोजगार मेला मे 2959 युवाओं ने विभिन्न कपंनियों में रिक्त पदो के लिये साक्षात्कार दिये जिनमें से 822 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। रोजगार पाकर युवाओं के चेहरे खुशी से खिल गये। रोजगार मेले मे विभिन्न कंपनियों द्वारा चयनित युवाओं को एडीएम प्रशासन मेरठ द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किये गये।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय, गंगानगर, मेरठ के विशाल प्रांगण में गैर तकनीकी रिक्ति तथा तकनीकी रिक्ति हेतु वृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया। शनिवार सुबह एसडीएम सदर ओजस्वी राज ने पूजन कर रोजगार मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर शशिभूषण उपाध्याय सहायक निदेशक सेवायोजन कार्यालय, आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा0 वीपी राकेश, डीएसडब्लू डा0 नीरज शर्मा, निदेशक प्रशासन डा0 संदीप कुमार मौजूद रहे। एसडीएम महोदय ने रोजगार मेला में आई कंपनी प्रतिनिधियों और अभ्यर्थियों से वार्ता की और भविष्य के लिये शुभकामनाएं दीं। रोजगार मेले मे नौकरी पाने के लिये 2959 युवाओं ने विभिन्न कपंनियों में रिक्त पदो के लिये साक्षात्कार दिये। 60 कंपनियों ने अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिये। चयन प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद 822 युवाओं का चयन विभिन्न कंपनियों द्वारा किया गया।
रोजगार मेला के समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए एडीएम प्रशान अमित कुमार का आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति डा0 मयंक अग्रवाल ने स्वागत किया। रोजगार मेला के समापन समारोह को संबोधित करते हुए श्री शशिभूषण उपाध्याय, सहायक निदेशक सेवायोजन कार्यालय ने कहा कि वृहद रोजगार मेले को कुशलतापूर्वक संपन्न कराने के लिये दिन-रात एक करने वाले आईआईएमटी/सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों ने अभ्यर्थियों को रोजगार दिलाने का सार्थक प्रयास किया। उन्होंने अभ्यर्थियों से कड़ी मेहनत और ईमानदारी से कार्य कर अपने अधिकारियों को प्रभावित करने और स्वयं का विकास करते हुए निरंतर आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया।  
मुख्य अतिथि एडीएम प्रशासन अमित कुमार ने चयनित अभ्यर्थियों को बधाई और भविष्य के लिये शुभकामनाएं देते हुए चयनित अभ्यर्थियों को अपनी योग्यता का निरंतर विकास करने और प्रतिस्पर्धा के युग के मुताबिक स्वयं को तैयार करने को प्रेरित किया। एडीएम प्रशासन ने बेरोगजगार युवाओं से सेवायोजन विभाग में ऑन लाइन पंजीयन कराने की सलाह देते हुए प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा तकनीकी शिक्षा भी प्राप्त करे और देश के विकास में सहयोग करे। मुख्य अतिथि ने रोजगार मेला के सफल आयोजन के लिये आईआईएमटी विश्वविद्यालय, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, मेरठ, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कौशल विकास मिशन के अधिकारियों/कर्मियों की सराहना की।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति डॉ0 मयंक अग्रवाल ने कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए युवाओं का उत्साह बढ़ाया। चयनित अभ्यर्थियों के साथ सफलता का सूत्र साझा करते हुए उन्होंने अपने साथ-साथ अपने समाज और परिवार को भी आगे बढ़ाने को कहा। उन्होंने भविष्य में आयोजित किये जाने वाले रोजगार मेला मे भी आईआईएमटी की ओर से पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम का मंच संचालन डा0 वत्सला तोमर ने किया। रोजगार मेला के सफल आयोजन में सेवायोजन कार्यालय से सेवायोजन अधिकारी सचिन चौधरी व विपिन कुमार, प्रधान सहायक राजीव सपरा, बनी सिंह चौहान तथा आईआईएमटी विवि के कुलसचिव डा0 वीपी राकेश, डीन डीएसडब्ल्यू नीरज शर्मा, निदेशक प्रशासन डॉ संदीप कुमार का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts