आईआईएमटी के छात्रों ने किया पारले का औद्यौगिक भ्रमण

मेरठ। आईआईएमटी इंजीनियरिंग कॉलेज के तत्वाधान में चल रहे एमबीए पाठ्यक्रम के छात्र/छात्राओं ने पारले बिस्कुट प्रा0 लि0, बहादुरगढ का औद्यौगिक भ्रमण किया। प्लेसमेन्ट सेल के सौजन्य से आयोजित औद्यौगिक भ्रमण का मुख्य उद्देश्य छात्रों को उनके द्वारा अध्ययन किये गये सिद्धान्तों के प्रयोग से अवगत कराना था। सर्वप्रथम पारले कम्पनी की सम्बन्धित अधिकारी मिस हनीसा, एचआर मैनेजर ने छात्रों का स्वागत किया तदोपरान्त पारले के इतिहास व उत्पादों के उत्पादन प्रक्रिया के बारे में एक फिल्म के माध्यम से अवगत कराया। जिससे प्राप्त जानकारी को छात्रों ने बहुत सराहा।
कार्यक्रम की अग्रिम श्रंखला में सभी छात्रों को मिस हनीसा ने प्लान्ट का भ्रमण कराया। छात्रों ने पारले बिस्किट को बनते हुए देखा तथा उत्पादन प्रक्रिया सम्बधी प्रश्न पूछकर अपनी जिज्ञासा को शान्त किया।
छात्रों के समूह का यह औद्यौगिक भ्रमण प्रो0 सहदेव सिंह व प्रो0 सुनीता कुमारी गिरी के संरक्षण में कराया गया। इस भ्रमण के उपरान्त विभागध्यक्ष डॉ0 विख्यात सिंघल ने सभी छात्रों को उनके द्वारा किये गये अनुभव को अभिव्यक्त करने के निर्देश दिये तथा साथ ही ज्ञानवर्धन करते रहने के लिए प्रेरित भी किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts