सुभारती विश्वविद्यालय में हुआ एकता दौड़ का आयोजन


मेरठ। 
स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर मेजर ध्यानचन्द सुभारती शारीरिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रातः सुबह 7ः45 बजे राष्ट्रीय एकता दौड़ का आयोजन किया गया। 
एकता दौड़ का शुभारंभ सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा.जी.के.थपलियाल ने किया। विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं सहित शिक्षकगण ने एकता दौड़ में भाग लेकर राष्ट्रीयता का परिचय दिया।

कुलपति डा. जी.के.थपलियाल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता दिवस देशवासियों को एकता का संदेश देता है और एकता दौड़ के माध्यम से सभी में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हुआ है। उन्होंने बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय शिक्षा, सेवा, संस्कार एवं राष्ट्रीयता के मंत्र से अपने विद्यार्थियों का ज्ञान वर्धन कर रहा है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने सभी को राष्ट्रीय एकता दिवस की मंगलकामनाएं पे्रषित की। उन्होंने कहा कि एकता दौड़ के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ मिलने के साथ देशवासियों में राष्ट्रहित में एक होने का संदेश मिलता है।

मेजर ध्यानचन्द्र शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डा. संदीप कुमार ने बताया कि एकता दौड़ प्रात 7ः45 बजे शारीरिक शिक्षा विभाग से शुरू होकर विश्वविद्यालय परिसर से गुजरी। उन्होंने  बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव एवं फिट इंडिया मूवमेंट के तहत विश्वविद्यालय के सभी संकाय एवं विभाग के विद्यार्थियों एवं एनसीसी व एनएसएस यूनिट ने प्रमुखता से एकता दौड़ में भाग लेकर एकता का संदेश दिया।

इस अवसर पर प्रतिकुलपति डा. अभय शंकरगौड़ा, लाॅ काॅलिज के प्राचार्य डा. वैभव गोयल भारतीय, शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ अनोज राज, चीफ प्रोक्टर डा. शशिराज तेवतिया, डा. मनोज त्रिपाठी, डॉ. प्रवीण कुमार, डा. दिवेश चौधरी, डा. मंजू अधिकारी, डा. राहुल सिरोही, डा. दीपक राघव, निशा, सोनिया आदि सहित खेल समिति एवं विश्वविद्यालय के सभी संकाय व विभाग के विद्यार्थी तथा शिक्षकगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts