केरल में दो बसों की भीषण टक्कर, अब तक नौ की मौत

पलक्कड़ (एजेंसी)।
केरल में गुरुवार की सुबह हुई दो बसों के बीच भीषण टक्कर में नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 40 घायल हो गए। हादसा पलक्कड़ जिले के वडक्कनचेरी में उस समय हुआ जब दो तेज रफ्तार बस आमने-सामने टकरा गईं।
जानकारी के मुताबिक बस एर्नाकुलम के मुलंथुरुथी में बेसलियस स्कूल के छात्रों को लेकर आ रही थी लेकिन  पलक्कड जिले के वडक्कनचेरी में केएसआरटीसी की बस से टकरा गई। इस घटना के बाद वहां चीख पुकार मच गई। पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। मृतकों के परिजन को दो लाख और घायलों को 50 हजार के जुर्माने का एलान भी किया है।
पर्यटक बस ने नियंत्रण खो दिया और एक कार को ओवरटेक करते समय केएसआरटीसी बस के पीछे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। नियंत्रण खोने के बाद पर्यटक बस पास के दलदल में जा गिरी। हादसा वालयार-वडक्कनचेरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंजुमूर्ति मंगलम बस स्टॉप के पास हुआ।
गुरुवार की सुबह लगभग एक बजे के बाद हुई इस दुर्घटना में 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 28 अन्य मामूली रूप से घायल हो गए। पर्यटक बस में 41 छात्र, पांच शिक्षक और दो कर्मचारी सवार थे। केएसआरटीसी बस में 49 यात्री सवार थे।
मृतकों में केएसआरटीसी बस के तीन और पर्यटक बस के पांच यात्री शामिल हैं। छह पुरुषों और तीन महिलाओं की मौत हुई है। मृतकों में त्रिशूर के केएसआरटीसी यात्री रोहित राज (24) और कोल्लम के ओ अनूप (22) और स्कूल कर्मचारी नैन्सी जॉर्ज और वीके विष्णु शामिल हैं। पुलिस ने जानकारी दी है कि हादसे में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों को पलक्कड़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts