भदोही अग्निकांड में अब तक छह की मौत

 वाराणसी ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान एक वृद्ध की मौत


भदोही (प्रभुनाथ शुक्ला)। जनपद के औराई में दो दिन पूर्व हुए अग्निकांड में अब तक मृतकों की संख्या 06 हो गयी है। एक पीड़ित की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हुईं है जबकि विभिन्न अस्पतालों में 69 लोगों को इलाज चल रहा है। नरथुवा में रविवार की रात दुर्गा पूजा पंडाल में सॉर्टसर्किट से भीषण आग से तबाही मची थीं।

जिला प्रशासन की सूचना के अनुसार मंगलवार को इलाज के दौरान शिवपूजन (70) की बीएचयू में इलाज के दौरान मौत हो गयीं। इसके पूर्व अंकुश सोनी पुत्र दीपक (12), जेठूपुर, जया देवी पत्नी रामापति (45) पुरुषोत्तमपुर और नवीन उर्फ़ उज्जवल (10) पुत्र उमेश, निवासी बारी, आरती चौबे (48) हर्षवर्धन (8) औराई की आग की चपेट में आने मौत हो गयी है। सभी मृतकों परिजनों की तरफ स दाहसंस्कार कर दिया गया है।
जिला प्रशासन के अनुसार अभी 69 लोगों का इलाज चल रहा है। जिसमें 41 लोगों को बीएचयू ट्रामा सेंटर, कबीर चौरा में इलाज चल रहा है। चार लोगों को प्रयागराज भेजा गया है। 24  लोगों का इलाज सूर्या ट्रामा सेंटर,जीवनदीप और जिला अस्पताल महाराजा चेतसिंह में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी ने बताया है कि सभी पीड़ितों के इलाज का खर्च जिलाप्रशासन उठाएगा।पीड़ित मरीज और तिमारदार की अन्य सुविधाओं का ख्याल भी रखा जा रहा है। पीड़ित परिजनों के आर्थिक सहयोग के लिए जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दिया है।
झुलसे लोगों के इलाज का खर्च उठाएगा जिला प्रशासन
भदोही।  जिलाधिकारी गौरांग राठी ने कहा है कि अग्नि हादसे के शिकार सभी मरीजों के इलाज का खर्च जिला प्रशासन उठाएगा। जिन परिवारों में दु:खद घटनाएं हुई हैं उनके आर्थिक मदद के लिए प्रशासनिक पहल शुरू हो गई है। जिलाधिकारी गौरंग राठी ने लोगों से अपील की है कि अस्पतालों में भर्ती मरीजों से मिलने के लिए ना जाएं। क्योंकि जिन अस्पतालों के वर्न यूनिट में मरीजों का इलाज चल रहा है वह संवेदनशील हैं। अधिक लोगों की आवाजाही से मरीजों में संक्रमण फैल सकता है। ऐसे कठिन हालात में आप संवेदनशील बने और लोगों जीवन की चिंता करें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts