जाम की समस्या को लेकर मंडलायुक्त से मिले व्यापारी

व्यापारियों ने हापुड़ अड्डा. नई सड़क के सामने बैरियर हटाकर डिवाइडर बनाने की मांग रखी
मेरठ । शहर में यातायात व्यवस्था की समस्या को लेकर शुक्रवार को व्यापारी कमिश्नर से मिले। संयुक्त व्यापार समिति के प्रतिनिधिमंडल महामंत्री विपुल सिंघल ने कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. से हापुड़ अड्डा चौराहा व गढ़ रोड नई सड़क के सामने ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगाए गए बैरियर हटाकर डिवाइडर बनाए जाने की मांग की। साथ ही कहा कि शहर में कई स्थानों पर यातायात की समस्या है। जहां जनता और व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
व्यापारियों ने कहा कि सबसे भीड़भाड़ वाले चौराहे में से एक हापुड़ अड्डे चौराहे पर पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक, व्यापारिक संगठन व मेरा शहर मेरी पहल के ट्रैफिक कोऑर्डिनेटर की सहायता से इस चौराहे को ट्रैफिक पुलिस द्वारा दिए गए बैरियर लगाकर जाम मुक्त किया गया। एक साल बीत जाने के बाद भी यह अस्थाई व्यवस्था, स्थाई नहीं हो पाई है। इसी प्रकार गढ़ रोड ,नई सड़क के सामने बैरियर लगाकर कट को बंद किया गया और वहां पर नियमित रूप से रोज लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति दिलाई जाए।
इतनी बड़ी संख्या में बैरियर लगे होने से सौंदर्य करण भी खराब होता है और लोग इन्हें हटा कर कभी.कभी अव्यवस्था भी करने का प्रयास करते हैं। इनसे हादसे होने का डर भी रहता है। हापुड़ अड्डा चौराहा तथा गढ़ रोड पर नई सड़क के सामने कट पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगाए गए 100 से अधिक बैरियर को हटाकर यहां डिवाइडर बनाए जाए जिससे यह बैरियर्स ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर के अन्य स्थानों पर ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने में काम आ सके और साथ ही इन चौराहों का सौंदर्यीकरण हो सके। कमिश्नर ने आश्ववासन दिया है की यातायात व्यवस्था को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात की जायेगी। जो भी उचित होगा उसे किया जायेगा। इस मौके पर संयुक्त व्यापार समिति के अध्यक्ष नवीन अग्रवाल, महामंत्री विपुल सिंघल, कोषाध्यक्ष मनोज गुप्ता, उपाध्यक्ष अरविंद चौधरी, सुशील रस्तोगी, संगठन मंत्री मुकेश कुमार, मंत्री विकास गोयल, अमित जैन, सचिन मोहन आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts