आईआईएमटी विवि में पुरातन छात्र ने विद्यार्थियों को किया प्रेरित

मेरठ। आईआईएमटी विश्वविद्यालय मे एल्युमनाई कनेक्ट की श्रृंखला में पुरातन छात्र डा. गौरव सिसोदिया ने जो वर्तमान में लैमफोर्ड बायोटेक के एमडी हैं ने एमबीए व बीबीए के छात्रों को वर्तमान परिस्थितियों में उधमिता के महत्व की जानकारी दी। उन्होंने वर्ष 2015-17 में आईआईएमटी से एमबीए किया था।
कार्यक्रम का शुभारंभ डीन डा0 सतीश कुमार, डा. गौरव सिसोदिया ने दीप प्रज्वलित कर किया। डा. गौरव सिसोदिया ने बताया के आज के समय जब प्रधानमंत्री ने अनेक सरकारी योजनाओं से मेक इन इंडिया का बिगुल बजाया है तो उन योजनाओं का लाभ आज का युवा किस प्रकार ले सकता है। उन्होंने बताया की किस प्रकार आपदा को भी अवसर में बदला जा सकता है। उन्होंने बिजनेस प्लान बनाने की कार्यशाला करवाई तथा कम से कम संसाधनों से एक स्टार्टअप किस प्रकार से शुरू किया जा सकता है यह समझाया। उन्होने नई मार्केटिंग की तकनीक व सोशल मीडिया का बिजनेस में उपयोग करने का तरीका भी बताया। साथ ही अपनी पुरानो यादों को साझा करते हुए बताया किस प्रकार एमबीए करने के दौरान उनके बिजनेस स्किल डेवलप हुए उसकी उपयोगिता आज तक सार्थक हो रही है।
कार्यक्रम का समापन एल्युमनाई हेड डॉ पूजा शर्मा ने अतिथि को स्मृति चिह्न भेंट कर किया। डा. आफताब अहमद व डा. संदीप कुमार ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम को सफल बनाने मे शीना अग्रवाल, श्री संतराम, डा. नीरज गुप्ता व श्री बृजेश सिंह का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts