एडीजी और आईजी ने परखी दशहरा मेला की सुरक्षा व्यवस्था,ड्रोन से होगी निगरानी 

 

 मेरठ। बुराई पर अच्छाई की जीत दशहरे का पर्व आज बुधवार को मनाया जाएगा। इसके लिए मेरठ के शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। दिल्ली रोड रामलीला मैदान, सदर भैसाली मैदान, जीमखाना मैदान बुढ़ाना गेट, शास्त्रीनगर के ब्लाक, जागृति विहार सहित कई मैदान में रावण पुतला दहन की तैयारी पूरी की जा रही है। कोरोना के बाद इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस फोर्स अलर्ट मोड पर है।

एडीजी और आईजी ने तमाम जिलों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। इसके बाद मेरठ में एसएसपी ने तमाम पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग कर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का आदेश दिए। रामलीला कमेटियों से संपर्क किया है। तमाम जगहों पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था के लिए आदेश दिए। इसके अलावा शहर और देहात को 32 सेक्टर और 14 जोन में बांटा है। सभी अतिसंवेदनशील स्थानों पर भारी फोर्स की तैनाती की जा रही है।

एसएसपी रोहित सजवान ने बताया कि दहशरे पर ड्रोन से निगरानी की जाएगी। जिससे कि कोई शरारती तत्व शांति व्यवस्था को बिगाड़ नहीं सकें। रावण दहन वाले स्थानों पर तीन कंपनी पीएसी और आरएएफ की तैनाती की है। एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि फोर्स को ड्यूटी लगा दी है। दो स्थानों पर शहर में फोर्स रिजर्व में है। जिससे कोई भी घटना होने पर मूवमेंट किया जा सकें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts