सुभारती नर्सिंग कॉलिज को उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य चिकित्सा संकाय द्वारा संरक्षक संस्थान का मिला दर्जा


नर्सिंग क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर मिला संरक्षक संस्थान का दर्जा

मेरठ। उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य चिकित्सा संकाय द्वारा स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के पन्ना धाय मॉ सुभारती नर्सिंग कॉलिज को संरक्षक संस्थान के रूप में चुना गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के गतिशील नेतृत्व में नर्सिंग शिक्षा को गुणवत्ता युक्त बनाने के क्रम में सुभारती नर्सिंग कॉलिज द्वारा नर्सिंग शिक्षा में उच्च गुणवत्ता प्रदान करने पर यह उपलब्धि प्राप्त हुई हैं। यह चयन एक बहुत ही कठोर प्रक्रिया के बाद किया गया है। जिसमें विशेषज्ञों ने सुभारती नर्सिंग शिक्षा की गुणवत्ता के हर पहलू की जांच की है। पन्ना धाय मॉ सुभारती नर्सिंग कॉलिज मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करता है और गुणवत्ता मापदंडों का सख्ती से पालन करता है ताकि नर्सिंग शिक्षा के उच्च स्तर को बनाया जा सके।

नर्सिंग कॉलिज की प्राचार्य डा.गीता प्रवन्दा ने कहा कि सुभारती नर्सिंग कॉलिज चिकित्सा के क्षेत्र में सेवा भाव से कार्य करके विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दे रहा है। उन्होंने बताया कि भविष्य में सुभारती नर्सिंग कॉलिज द्वारा उत्तर प्रदेश  सरकार के साथ मिलकर राज्य के अन्य नर्सिंग कॉलिजों का पर्यवेक्षण और मार्गदर्शन किया जाएगा। ताकि वे भी गुणवत्ता श्रृंखला में आगे बढ़ सकें और हमारे राज्य द्वारा उत्पादित नर्सों को देश में सर्वश्रेष्ठ के रूप में पहचाना जा सके। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य चिकित्सा संकाय द्वारा पन्ना धाय मॉ सुभारती नर्सिंग कॉलिज को संरक्षक संस्थान चुने जाने का श्रेय सुभारती ग्रुप के संस्थापक डा. अतुल कृष्ण, कुलपति डा.जी.के. थपलियाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज के कुशल नेतृत्व को दिया।

सुभारती ग्रुप के संस्थापक डा. अतुल कृष्ण ने नर्सिंग कॉलिज को संरक्षक संस्थान के रूप में चुने जाने पर हर्ष प्रकट करते हुए मंगलकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि नर्सिंग का क्षेत्र सेवा भाव से परिपूर्ण क्षेत्र है और रोगियों की सेवा करना नर्सिंग क्षेत्र का परम धर्म है। उन्होंने कहा कि सुभारती ग्रुप की स्थापना शिक्षा, सेवा, संस्कार एवं राष्ट्रीयता के भाव से हुई है और सुभारती नर्सिंग कॉलिज की गुणवत्ता को उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य चिकित्सा संकाय द्वारा संरक्षण संस्थान के रूप में चुना जाना नर्सिंग शिक्षक, स्टाफ एवं नर्सों का यह सम्मान है।

इस अवसर पर कुलपति डा. जी.के.थपलियाल एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने बधाई देते हुए नर्सिंग कॉलिज के सभी सदस्यों एवं विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts