निर्बाध बिजली की हो आपूर्ति, बिछाए जाएं भूमिगत केबिल: डॉ0 सोमेन्द्र तोमर


अधिकारी समय से कार्यालय पहुंचकर उपभोक्ताओं की सुने समस्या


भदोही,15 सितम्बर । प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ0 सोमेन्द्र तोमर ने गुरुवार को जनपद का भ्रमण किया। उपभोक्ताओं से बात कर विद्युत आपूर्ति एवं बदले गये मीटर के सम्बन्ध में जानकारी लिया। निर्बाध विद्युत आपूर्ति एवं टेक्नोलॉजी का परीक्षण कर अंडरग्राउण्ड केबलिंग का कार्य कराने का विभागीय अधिकारीयों को निर्देश दिया।

डॉ0 सोमेन्द्र तोमर ने विद्युत समाधान सप्ताह के तहत भ्रमण व निरीक्षण के दौरान 33/11 केवी विद्युत उपकेन्द्र लालानगर एवं विद्युत वितरण खण्ड गोपीगंज का स्थलीय निरीक्षण किया। उपभोक्ताओं से वार्ता कर विद्युत आपूर्ति एवं बदले गये मीटर, नवीन विद्युत कनेक्शन, विद्युत फाल्ट की दशा में समाधान हेतु कार्यवाही की गतिशीलता आदि के बारे में फीडबैक लिया। उन्होने विद्युत उपभोक्ताओं से कहा कि अब घर बैठकर टोल फ्री नम्बर 1912 पर विद्युत से संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु शिकायत दर्ज करा सकते हैं। 

तोमर ने कहा कि विद्युत उपकेन्द्रों पर अब बार-बार आने की आवश्यकता नही है। विभाग के अधिकारी पूरी तत्परता से आपकी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करेंगे। उन्होने कहा कि अधिकारी समय से कार्यालय पहुंचकर उपभोक्ताओं की समस्या सुने तथा निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें। राज्यमंत्री ने सर्किट हाउस ज्ञानपुर में विभागीय समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि विद्युत उपभोक्ताओं की परेशानियों का ध्यान रखा जाये। जहां पर अच्छे उपभोक्ता हैं, वहां की विद्युत सुविधाओं को बेहतर बनाया जाये।

 उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 12 से 19 सितम्बर तक चलने वाले समाधान सप्ताह शिविर में अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को इसका लाभ पहुंचाया जाये। अधिकारियों को निर्देश दिया कि विभाग के राजस्व में वृद्धि करें तथा लाइनलास को कम से कम करना सुनिश्चित करें। इस दौरान भाष्कर, जिला पंचायत अध्यक्ष अनुरूद्ध त्रिपाठी,विधायक औराई दीनानाथ, पूर्व विधायक भदोही रवीन्द्र नाथ त्रिपाठी, अधिशासी अभियंता विद्युत, उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts