सुभारती मेडिकल कॉलेज में हुआ हिन्दी दिवस का आयोजन


मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलिज द्वारा हिन्दी दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मेडिकल साइंस में हिन्दी जर्नल पुनर्नवा का भी विमोचन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलिज के डी.एम. एंडोक्राइनोलॉजी डा. पंकज अग्रवाल, सुभारती मेडिकल कॉलिज के उप प्रधानाचार्य डा. सत्यम खरे ने किया।

मुख्य अतिथि लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलिज के डी.एम. एंडोक्राइनोलॉजी डा. पंकज अग्रवाल ने कहा कि हिन्दी हमारी राष्ट्रभाषा है। उन्होंने कहा कि हिन्दी बोलने पर हर भारतीय को गर्व होना चाहिए कि वह अपनी पारम्परिक भाषा में संवाद करते है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को भी समावेशी होने के साथ हिन्दी के प्रयोग को महत्ता देनी चाहिए, जिससे रचनात्मकता का गुण विकसित होगा। उन्होंने हिन्दी दिवस के विषय पर प्रकाश डालते हुए हिन्दी के इतिहास से सभी को रूबरू कराया।

सुभारती मेडिकल कॉलिज के उप प्रधानाचार्य डा. सत्यम खरे ने सभी को हिन्दी दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हिन्दी भाषा भारतीय संस्कृति की गौरवशाली पहचान है। उन्होंने कहा कि हिन्दी भाषा ओजस्वी, मधुर, अनूठी एवं मैत्री भाषा होने के साथ हमारे राष्ट्र का प्रतीक है। कार्यक्रम में क्वीज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इसके अलावा विश्वविद्यालय के विभिन्न संकाय एवं विभाग में भी हिन्दी दिवस के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर डा. पवन पाराशर, डा. सुरभि गुप्ता, डा. किरन सिंह, डा. हिना कौसर, डा. अनुराधा दुबे, डा. रशीदा, डा. सरताज अहमद, डा. रूचि त्यागी, डा. अंकुर सचदेवा, डा. शिल्पी जैन, आभा अस्थाना आदि सहित आयोजन समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts