मोना सिंह 'एक चुप' से उठाएंगी घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज

मुंबई । घरेलू हिंसा के खिलाफ महिलाएं कितनी बार बोलती हैं? जवाब कई बार नहीं है। यही कारण है कि मोना सिंह, जिन्हें अभी भी 'जस्सी जैसी कोई नहीं' की मुख्य अभिनेत्री के रूप में याद किया जाता है, सोन्या वी कपूर द्वारा निर्देशित अपनी आगामी लघु फिल्म 'एक चुप' में घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने जा रही हैं। मोना लघु फिल्म में काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात करती है, जो तालाबंदी के दौरान घरेलू हिंसा पर केंद्रित है।
मोना ने कहा, "एक चुप मुहावरे 'एक चुप सौ सुख' पर आधारित है। आप जानते हैं, भारतीयों के रूप में, ज्यादातर मां अपनी बेटियों को चुप रहने के लिए कहती हैं और सब कुछ ठीक हो जाएगा। हालांकि, यह है महिलाओं के लिए अपने अधिकारों के लिए खड़े होना महत्वपूर्ण है और मुझे लगता है कि यह फिल्म और स्क्रिप्ट इस विषय पर बात करने के लिए बिल्कुल सही थी।"
अभिनेत्री, जिसे हाल ही में 'लाल सिंह चड्ढा' में देखा गया था, सोन्या की प्रशंसा करती है, जो अपनी डॉक्यूमेंट्री 'वंस देयर अ पर्पल बटरफ्लाई' के लिए ब्रिटिश फिल्म फेलोशिप की विजेता हैं।
उसने साझा किया, "सोन्या बहुत शांत, शांत, रचनाशील और स्क्रिप्ट के बारे में एक ²ष्टि के साथ थी। वह जानती थी कि उसे क्या चाहिए। इसलिए एक ऐसे व्यक्ति के साथ काम करने में बहुत मजा आया जो जानता है कि व्यक्ति क्या चाहता है, इसलिए सब कुछ बहुत ही सामने आता है खूबसूरती से।"
निर्देशक अपनी लघु फिल्म और इसे बनाने के पीछे के पूरे विचार के बारे में बात करते हैं जो महिलाओं के खिलाफ हिंसा के एक बहुत ही प्रासंगिक विषय को उजागर करना है।
निर्देशक ने कहानी का सार समझाते हुए कहा, "इस फिल्म में, महिला नायक भी जीवन के दर्शन में विश्वास करती है जो कहती है कि 'साइलेंस गोल्डन है' और यही विचित्र कहानी का आधार है।"
'एक चुप' का निर्माण अमृता मेंडोंजा और सोन्या वी. कपूर ने अपने बैनर एम5 एंटरटेनमेंट के तहत किया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts