पूर्व सीएम का सहपाठी बन करोडो की ठगी करने वाला सलीम दिल्ली से गिरफ्तार

मेरठ।  पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का सहपाठी बताकर दो करोड़ की ठगी करने वाले 15 हजारी सलीम को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। ठगी करने के बाद दिल्ली के कसाबपुरा में मकान खरीदकर रहने लगा था। सलीम ने बुलंदशहर में मीट फैक्ट्री का फर्जी लाइसेंस देकर दो करोड़ रुपये की वसूली की थी। सलीम के चार साथियों को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है।
एसपी क्राइम अनित कुमार ने बताया कि 2016 में देहलीगेट के रहने वाले मीट कारोबारी जमीर अहमद ने बुलंदशहर में मीट फैक्ट्री के लाइसेंस के लिए पूर्वा फैय्याज अली निवासी व कपड़ा कारोबारी सलीम से संपर्क किया था। सलीम ने बताया था कि उसके संपर्क गाजीपुर निवासी अवधेश यादव से हैंए जो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सहपाठी रह चुके हैं।सलीम ने जमीर अहमद से दो करोड़ में सौदा किया। उसके बाद लखनऊ के एक होटल में फर्जी मीट फैक्ट्री का लाइसेंस देकर दो करोड़ की रकम वसूल कर ली। इस ठगी में सलीम के अलावा अन्य चार साथी भी शामिल थे। दो करोड़ की वसूली के बाद सलीम ने मेरठ छोड़ दिया। दिल्ली के कसाब पुरा में मकान खरीद कर रहने लगा।
जमीर अहमद ने मीट फैक्ट्री के लाइसेंस की फाइल अफसरों को दिखाई। पता चला कि बुलंदशहर के लिए मीट फैक्ट्री का कोई लाइसेंस जारी नहीं हुआ। इसके बाद जमीर अहमद की तरफ से देहली गेट थाने में  सलीम  समेत पांच आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराया। विवेचना क्राइम ब्रांच को सौंपी गई।उस पर एसएसपी की तरफ से 15 हजार का इनाम घोषित था। एसओजी की टीम ने सलीम को दिल्ली के कसाब पुरा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts