अपर जिलाधिकारी नगर की अध्यक्षता में संपन्न हुयी गांधी जयंती पर्व मनाये जाने के संबंध में बैठक


मेरठ।आज कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी नगद दिवाकर सिंह की अध्यक्षता में गांधी जयंती पर्व मनाये जाने के संबंध में बैठक आहूत की गयी। बैठक में उपस्थित अधिकारीगण एवं गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्त करते हुये महात्मा गांधी जयंती पर्व मनाये जाने से संबंधित पूर्व तैयारी किये जाने हेतु उपस्थित आगुंतको से सुझाव मांगे गये। इस अवसर पर महानगर व जनपद में आयोजित होने वाले कार्यक्रमो के संबंध में सुझाव दिये गये। अपर जिलाधिकारी नगर ने बताया कि राष्ट्र के स्वपन को साकार रूप देने वाले स्वप्नदृष्टया राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का जन्मदिवस 02 अक्टूबर तथा उन्हीं के साथ पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी का जन्मदिवस हमारे उत्पे्ररणा व कृतज्ञता ज्ञापन का सुअवसर है। इस तिथि को हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के सिद्धांतो, आदर्शों एवं उनके सदविचारो के प्रति समर्पित होने के सुअवसर प्रतिवर्ष सहज ही प्राप्त होता है।
 
उन्होने कहा कि 02 अक्टूबर को महानगर व ग्रामीण अंचल में होने वाले कार्यक्रमो को आवश्यक सुझावो को शामिल करते हुये पूर्व की भांति निर्धारित करने की कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि इस पर्व को हम सभी भारत के नागरिको को पूरे मनोयोग, उत्साह एवं उमंग व सादगी के साथ मनाया जाये तथा प्रभात फेरी के अवसर पर यातायात व्यवस्था को सुदृढ, कुशल चिकित्सको की तैनाती, कुशल चिकित्सको के तैनाती जीवन रक्षक औषधियो के साथ एक एम्बुलेंस प्रभात फेरी के साथ चलेगी। उन्होने कहा कि इस दौरान स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की जाये। उन्होने कहा कि प्रभात फेरी के समय समस्त अधिकारी स्कूल के छात्र-छात्राएं, होमगार्ड, एनसीसी कैडेटस, नागरिक सुरक्षा के पदाधिकारी आदि प्रभात फेरी में शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त वरिष्ठ एवं प्रबुद्ध नागरिक प्रभात फेरी में शामिल होकर इस पर्व को पूरे मनोयोग से मनाया जायेगा तथा रोस्टर के अनुसार कार्यक्रमो का आयोजन सुनिश्चित किया जायेंगा।
 
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन सहित अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी, गणमान्य व्यक्ति, प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts