पार्थ चटर्जी पांच दिन की सीबीआई हिरासत में

कोलकाता (एजेंसी)।
एसएससी घोटाला मामले में अलीपुर कोर्ट ने पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को 21 सितंबर तक सीबीआई को रिमांड पर भेज दिया। सीबीआई ने एसएससी भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को यहां अलीपुर जिला अदालत में पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की हिरासत की मांग की थी।
चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को 23 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। ईडी ने अब तक फ्लैटों से आभूषण और दूसरी संपत्तियों सहित लगभग 50 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। वहीं, एसएससी घोटाला मामले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली को 21 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में भेजा गया है।
पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी अभी न्यायिक रिमांड में हैं। घोटाले के सिलसिले में चटर्जी की हिरासत के लिए केंद्रीय एजेंसी द्वारा उसके समक्ष प्रार्थना के बाद शुक्रवार को अलीपुर जिला अदालत में विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष पेश किया गया था। जज ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद प्रार्थना पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। सीबीआई ने एसएससी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी भर्ती घोटाले की जांच के संबंध में उनसे पूछताछ के लिए चटर्जी की 14 दिन की हिरासत मांगी थी। हालांकि अदालत ने चटर्जी को पांच दिन की हिरासत में ही भेजा।
वहीं, सीबीआई टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल के बोलपुर आवास का दौरा किया और पशु तस्करी मामले की जांच के सिलसिले में उनकी बेटी से बात की।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts