गाजीपुरमें मुख्तार अंसारी का आलीशान मकान कुर्क

मौजूद रहे तमाम सुरक्षा कर्मी

गाजीपुर (विनीत वत्स)। पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे व उपजिलाधिकारी डा.हर्षिता तिवारी की देखरेख में गैंगेस्टर एक्ट के तहत माफिया मुख्तार अंसारी की मुहम्मदाबाद नगर के यूसुफपुर दर्जी टोला स्थित रिहायशी मकान को पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर कुर्क कर लिया। वहीं प्रशासनिक एक्‍शन की जानकारी होने के बाद पुलिस ने मुख्य दरवाजे पर ताला लगाकर सील करने के साथ ही विधिक प्रक्रिया पूरी कराने के लिए सुरक्षा के तमाम एहतियाती उपाय किए थे।
अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे व उपजिलाधिकारी डा.हर्षिता तिवारी की देखरेख में शुक्रवार को पुलिस ने माफिया मुख्तार अंसारी की नगर के यूसुफपुर दर्जी मुहल्ला स्थित रिहायशी मकान को कुर्क करने की कार्रवाई की। इसके अलावा पुलिस ने सांसद अफजाल अंसारी के शक्करपुर स्थित भूखंड को तथा गैंग के सदस्य काजू उर्फ शहनवाज उर्फ काजू कुरैशी का यूसुफपुर मंगल बाजार भूखंड को कुर्क करने की कार्रवाई की। पुलिस ने तीनों का कुल 2.50 करोड़ की संपत्ति कुर्क की।
पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे व उपजिलाधिकारी डा.हर्षिता तिवारी भारी पुलिस बल के साथ माफिया मुख्तार अंसारी के दर्जी मुहल्ला स्थित मकान पर पहुंचकर बाकायदा मुनादी कर कुर्की की कार्रवाई की। पुलिस ने मुख्तार अंसारी के मकान पर लगे ताला को तोड़कर हटाने के पश्चात अपना ताला लगाकर सील किया। मकान की कीमत 25 लाख 11 हजार रुपये बताई गई है। इसके पश्चात पुलिस ने अभियुक्त काजू उर्फ शहनवाज उर्फ काजू कुरैशी के भूखण्ड संख्या 30ए में कुल 42 वर्ग मीटर क्रयशुदा जमीन भूखण्ड संख्या 30ए में कुल 123.264 वर्ग मीटर क्रयशुदा जमीन को कुर्क करने की कार्रवाई की, इसकी कीमत 40 लाख रुपये बताई गई है।
इस मौके पर क्षेत्राधिकारी श्याम बहादुर सिंह, सीओ सदर गौरव कुमार, प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार मिश्रा सहित कई थानों की पुलिस व पीएसी के जवान शामिल रहे। इस दौरान सुरक्षा के लिए छतों पर हथियारबंद पुलिस के जवान मुस्तैद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts