महावीर एकेडमी के बच्चो को किया गया जल संरक्षण व वर्षा जल संचयन के प्रति जागरूक

मेरठ। जनहित फाउन्डेशन मेरठ द्वारा कैच द रेन कैम्पेन के अर्न्तगत एक कार्यशाला का आयोजन महावीर एकेडमी, सरधना रोड मे किया गया, जिसमे जनहित फाउन्डेशन की निदेशिका श्रीमति अनिता राणा द्वारा स्कूलो के छात्र-छात्राओ को जल संरक्षण व वर्षा जल संचयन के विषय मे जागरूक किया गया, पीने योग्य पानी के स्रोतों, मेरठ की नदियों और उनकी स्थिति से भी अवगत कराया। उन्होंने आगे भूजल के अति दोहन का भी वर्णन किया और बताया कि कैसे जल स्तर लगातार गिर रहा है। यह हम सभी के लिए गंभीर चिंता का विषय है और उन्होने अन्त मे सभी छात्रो को जल संरक्षण एवं वर्षा जल संचयन की दिशा मे सकारात्मक कदम उठाने की शपथ दिलाई।

रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के विषय मे अजय कुमार द्वारा स्कूल के छात्रों को मॉडल के माध्यम से विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी और उन्होने भूजल स्तर को बढाने के लिए इस प्रणाली को अपने घरो मे अपनाने की बात कही। 

स्कूल की प्रधानाचार्य नवीन कुमार शर्मा द्वारा जनहित निदेशिका का पौधा देकर स्वागत किया और उपरोक्त कार्यशाला का आयोजन उनके स्कूल मे करने के लिए धन्यवाद किया गया। स्कूल की तरफ से उप प्रधानाचार्य श्रीमति गरिमा सिहं, गतिविधि प्रभारी श्रीमति स्वाति का विशेष सहयोग रहा। जनहित फाउन्डेशन से श्री राहुल बिष्ट व प्रिया भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts