मानसून सत्र में विधानसभा से सपा का वॉक आउट

 अखिलेश यादव संग सड़क पर उतरे विधायक


लखनऊ।

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र के अंतिम दिन नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर बड़ा ही गंभीर आरोप लगाकर सदन से वॉक आउट कर दिया। विधानसभा में काफी देर तक हंगामा करने के बाद अखिलेश यादव विधायकों के साथ सदन से बाहर निकल आए। इसके बाद पैदल ही समाजवादी पार्टी के दफ्तर तक मार्च करते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया।
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर सरकार से प्रश्नों का उत्तर ना मिलने पर समाजवादी पार्टी ने विधानसभा से वॉकआउट किया है। विधानसभा से समाजवादी पार्टी के वॉकआउट के बाद अखिलेश यादव के नेतृत्व में पार्टी के सभी विधायक सड़क पर उतरे।
विधानमंडल के मानसून सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को दिन में 11 बजे कार्यवाही प्रारंभ होते ही नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर पूछे गए प्रश्नों का उत्तर ना देने का आरोप लगाया। आज विधायी कार्यों के साथ विपक्ष के जबरदस्त हंगामे के आसार पहले से ही दिख रहे थे। सदन में कार्यवाही शुरू होते ही सपा ने वॉक आउट कर दिया और अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ सड़क पर निकल पड़े। उन्होंने विधान भवन के पीछे की तरफ की सड़क से राजभवन होते हुए समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय तक पैदल मार्च किया।
अखिलेश यादव के अचानक लिए गए इस फैसले से तो लखनऊ का पुलिस प्रशासन भी हैरान रह गया। सड़क पर उनको रोकने का भी कोई इंतजाम नहीं हो सका। अखिलेश यादव अचानक ही सड़क पर उतर पड़े। उन्होंने पार्टी के विधायकों के साथ सदन से बाहर निकल कर रोड पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts