आईआईएमटी विश्वविद्यालय में डीएम व एसएसपी ने किया होनहारों को सम्मानित

- करियर निर्माण के लिए छात्रों को दिये गूढ़ मंत्र
मेरठ। 
कठिन परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है।एक ही दिशा में ध्यान केंद्रित अभी से सोचना शुरू कर दें कि मुझे किस क्षेत्र में करियर बनाना है। आईआईएमटी विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में 10वीं और 12वीं कक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए डीएम दीपक मीना एवं एसएसपी दीपक सिंह सजवान ने करियर बनाने के लिये कड़ी मेहनत करने को प्रेरित किया। वहीं सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों की आंखों में कामयाबी को मिले सम्मान की चमक बिखर रही थी।
यूपी बोर्ड, सीआईसीएसई एवं सीबीएसई बोर्ड में परचम लहराने वाले होनहारों के लिए आईआईएमटी यूनिवर्सिटी गंगानगर में अल्टीमेट स्टूडेंट्स अवार्ड 2022 का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी दीपक मीना एवं विशिष्ट अतिथि एसएसपी दीपक सिंह सजवान, दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के सीनियर न्यूज एडिटर मुकेश कुमार, आईआइएमटी यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता एवं प्रतिकुलाधिपति डॉ मयंक अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलन किया।
एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने उपस्थित सभी मेधावी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें शिक्षक द्वारा सिखायी गयी बातों पर अमल करने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों को परिश्रम जारी रखते हुए करियर निर्माण पर ही ध्यान केेंद्रित रखने को कहा। एसएसपी ने कहा, परिश्रम जारी रखे तभी जीवन में सफलता मिलेगी।
जिलाधिकारी दीपक मीना ने कहा कि आप पिछले जितने भी यूपीएएस, आईएस, आईपीएस जितने भ्ीा अधिकारी उठाकर देखेंगे सारे ही 90 प्रतिशत एवरेज स्टूडेंट्स रहे, कोई स्कूल के टॉपर्स नहीं थे। मैं भी टॉपर नहीं था। टॉपर होना बहुत अच्छी बात है पर वो सभी तो नहीं कर सकते। आपका वह समय आने वाला है जब आप अपने अभिभावकों और शिक्षकों से दूर हो जायेंगे। अपने व्यक्तित्व और नॉलेज को बढ़ाने के साथ दुनिया में चल रहीं गतिविधियों पर भी ध्यान केंद्रित रखें।
कार्यक्रम में सैकड़ों स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसकी मेरिट के आधार पर टॉपर्स को सम्मानित किया गया। प्रोग्राम में चीफ गेस्ट एसएसपी रोहित सिंह साजवान एवं स्पेशल गेस्ट डीएम दीपक मीना ने स्टूडेंट्स को मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। टॉप टैन स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल दिए गए व सर्टिफिकेट दिया गया। बाकी सभी को ब्रांज मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
आईआईएमटी यूनिवर्सिटी की ट्रेनिंग हैड एकता शर्मा ने सुबह के सेशन में स्टूडेंट्स को करियर के मंत्र दिए, करियर काउंसिलिंग के दौरान उन्होनें बच्चों को बताया कि संकल्प से ही सिद्धी प्राप्त  होती है, साथ ही संकल्प से ही विकल्प मिलता है। कार्यक्रम में स्टूडेंट्स, पेरेंट्स व टीचर्स में क्विज प्रतियोगिता कि गई, विनर्स को स्पेशल प्राइज भी दिए गए। इस अवसर पर आईआईएमटी विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू डॉ नीरज शर्मा, निदेशक प्रशासन डॉ संदीप कुमार मीडिया प्रभारी सुनील कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts