कारगिल विजय दिवस पर याद किए गए रणबांकुरे

रक्षामंत्री और सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों ने दी श्रद्धांजलि दी
नई दिल्ली (एजेंसी)।
पाकिस्तान पर कारगिल में जीत की 23वीं वर्षगांठ पूरा भारत पूरे जोश से मना रहा है। कारगिल विजय दिवस पर मंगलवार सुबह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
रक्षामंत्री ने कहा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए अत्यंत कठोर परिस्थितियों में बहादुरी से लड़ाई लड़ने वाले जवानों की वीरता और अदम्य भावना हमेशा भारत के इतिहास में निर्णायक क्षण के रूप में अंकित रहेगी। सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना राष्ट्र की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और आगे भी रहेगी।
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, तीनों सेना प्रमुखों और रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, नई दिल्ली में शहीद नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कारगिल युद्ध में जीत की 23 वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में पब्लिक प्लाजा में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के कलाकारों ने अपना सर्वोच्च बलिदान करने वाले सैनिकों के पराक्रम और शौर्य का सम्मान करते हुए एक स्टेज शो 'कारगिल एक शौर्य गाथा' का प्रदर्शन किया।
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल विजय दिवस पर कहा कि भारत हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी, साहस और बलिदान को सलाम करता है।  सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने बयान में कहा कि कारगिल विजय दिवस के गौरवशाली अवसर पर सभी वीरों के साहस और बलिदान को नमन।
उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि भारतीय सेना की वीरता और जीत के आगे पूरा देश नतमस्तक है।



सीएम योगी ने दी शहीदों को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि हमारी सरकार कारगिल में शहीद हुए जवानों के परिजनों के साथ हमेशा खड़ी है। उन्होंने कहा कि हमें देश को बेहतर और संपन्न बनाने के लिए मिलकर काम करना होगा। हमें अपनी कमियों को दूर कर आगे बढ़ना होगा। उन्होंने इस मौके शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में योगी सरकार के मंत्री व शहीदों के परिजन भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts