बारामुला में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

 दो सैन्य, एक पुलिसकर्मी घायल
श्रीनगर (एजेंसी)।
बारामुला में हमले की योजना बना रहे आतंकियों पर समय रहते कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने एक को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है परंतु वह स्थानीय बताए जा रहे हैं।
इलाके में छिपे आतंकियों की संख्या दो बताई जा रही थी। अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि एक आतंकी के मारे जाने के बाद कुछ देर तक तो गोलीबारी हुई परंतु उसके बाद फायरिंग बंद हो गई। इलाके में छिपे दूसरे आतंकी की तलाश में सेना का सर्च आपरेशन चल रहा है। मुठभेड़ में सेना के दो और पुलिस के एक जवान के घायल होने की भी सूचना है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्रास फायरिंग में सेना का एक खोजी कुत्ता भी मारा गया है।
सुरक्षाबलों का कहना है कि अगर इलाके में दूसरे आतंकी मौजूद हैं तो उन्हें भी ढूंढकर मार गिराया जाएगा। मुठभेड़ में घायल तीनों सुरक्षाकर्मियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला बारामुला के वानीगाम बाला में छिपे कुछ आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। समय रहते पुलिस को इस बात की सूचना मिल गई। एसओजी के जवान सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ इलाके में पहुंच गए और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। एक मकान में छिपे इन आतंकवादियों ने जब सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देखा तो उन्होंने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी अपनी पोजीशन संभालते हुए पहले तो आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वे नहीं माने तो जवाब में उन्होंने भी गोलीबारी शुरू कर दी।
पुलिस सूत्रों का कहना है कि जिस इलाके में ये आतंकी छिपे हुए थे, वे रिहायशी है। आसपास काफी लोग रहते हैं। आम लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाते हुए सुरक्षाकर्मी ने आतंकवादी की गोलीबारी का जवाब दिया और एक आतंकी को मार गिराया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts