ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को हिरासत में लिया

 आगबबूला हुआ विपक्ष, केंद्र सरकार पर बोला हमला
मुंबई (एजेंसी)।प्रवर्तन निदेशालय ने मनीलॉन्ड्रिंग के एक मामले में शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत को हिरासत में ले लिया है। ईडी के अधिकारियों की एक टीम ने मुंबई स्थित आवास पर रविवार को छापा मारा। मालूम हो कि ईडी ने पत्रा चाल भूमि घोटाले में संजय राउत के खिलाफ कई समन जारी किए थे और 27 जुलाई को पूछताछ के लिए तलब भी किया था।
सूत्रों ने बताया कि संजय राउत पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए उन्‍हें हिरासत में लेना पड़ा है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने मुंबई में भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत के आवास पर छापेमारी की और घंटों की तलाशी और पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया। माना जा रहा है कि ईडी जल्‍द उन्‍हें इस मामले में गिरफ्तार भी कर सकती है। इसके बाद में उन्‍हें अदालत में पेश किया जाएगा।
यदि संजय राउत को इस मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किया जाता है तो अदालत में पेशी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी की पूरी कोशिश उन्‍हें अपनी कस्‍टडी में लेने की होगी। ईडी की छापेमारी के दौरान संजय राउत के आवास पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं का भी जमावड़ा नजर आया। रविवार को सुबह सात बजे ईडी के अधिकारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के साथ उपनगर भांडुप स्थित राउत के 'मैत्री' बंगले पर पहुंचे और तलाशी अभियान चलाया।
वहीं इस मामले में विपक्ष ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने हैरानी जताई कि प्रवर्तन निदेशालय बार-बार शिवसेना सांसद संजय राउत से पूछताछ क्‍यों कर रहा है। महाराष्ट्र में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे अजीत पवार ने कहा कि कई लोगों को आयकर, ईडी और CBI से नोटिस मिला है। अब राउत ही बता पाएंगे कि ईडी उनकी बार-बार जांच क्यों करना चाहती है।
वहीं कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी सभी विपक्षी दलों को चुप करना चाहती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts