देश के 6 राज्यों में एनआइए की छापेमारी

 आईएसआईएस संदिग्धों के 13 परिसरों से आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त
नई दिल्ली (एजेंसी)।
हाल ही में कई आतंकियों के पकड़े जाने के बाद इसके माड्यूल का पता लगाने के लिए आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 6 राज्यों में छापेमारी की है। मध्य प्रदेश, गुजरात, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सहित छह राज्यों में छापेमारी जारी है। एजेंसी ने आईएसआईएस की गतिविधियों से संबंधित मामले में संदिग्धों के 13 परिसरों की तलाशी ली है। तलाशी में कई आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री जब्त की गई है।
छापेमारी में एनआइए की टीम पूरे परिसरों की तलाशी लिया और हर चीज की जांच की। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब तक कई लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। इलाके में भारी सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।
जानकारी के अनुसार छापों में शामिल राज्यों में महाराष्ट्र भी शामिल है। यहां के दो जिलों कोल्हापुर और नांदेड़ में आइएसआइएस ने इंपुट मिलने के बाद छापे मारे हैं। बता दें कि महीने भर में एजेंसी की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है।
देवबंद से एक को पकड़ा
सहारनपुर के देवबंद में भी यूपी एटीएस और एनआइए ने छापेमारी की है। रविवार सुबह एनआइए की टीम देवबंद पहुंची और एक संदिग्ध युवक फारूख को हिरासत में लिया। आइएसआइएस से उसके जुड़े होने की सूचना पर यह छापामारी की गई है।
इन राज्यों में पड़े के छापे
बता दें कि एनआइए ने मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन, गुजरात में भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद जिले, बिहार में अररिया जिला, कर्नाटक में भटकल और तुमकुर शहर जिले, महाराष्ट्र में कोल्हापुर और नांदेड़ जिले और उत्तर प्रदेश में देवबंद जिले में यह छापे मारे हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts