जन सुविधा केन्द्र के संचालक की हत्या के मामले में मास्टरमाइंड  गिरफ्तार 


 कमीशन खोरी को लेकर की गयी थी हत्या

 मेरठ। थाना नौचंदी पुलिस ने गत माह 28 जून को जन सुविधा केन्द्र के संचालक की हत्या के मामले में मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। संचालक की हत्या  समाज कल्याण विभाग में तैनात आरोपी ने विधवा पेंशन समेत आदि योजनाओं में कमीशन को लेकर हत्या करवाई थी। वही इस मामले में फरार दो अन्य आरोपियों पर एसएसपी के आदेश पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।
बता दे गत 28 जून को को करीम नगर निवासी दीन मोहम्मद की हत्या उस समय कर दी गयी थी। जब वह जन सुविधा केन्द्र पर काम करने वाले साथियों का खाना लेकर जा रहा था। उसका शव स्याल गांव के जंगल से बरामद हुआ था। जिसमें मृतक के भाई की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। तभी से पुलिस हत्या के मामले में आरोपियों की तलाश में जुटी थी। एसएसपी के निर्देश के बाद सर्विलांस टीम को लगाया था ।छानबीन करने में समाज कल्याण विभाग में तैनात जावेद अली का नाम सामने आया। जिस पर पुलिस ने उसके मोबाइल फोन पर सर्विलांस पर उसकी छानबीन की तो हत्या से परते उठने आरंभ हो गयी। रविवार को नौचंदी पुलिस ने शास्त्री नगर के सेक्टर 11 से हत्या के मास्टरमांइड जावेद अली को गिरफ्तार किया। पकडे गये जावेद अली ने बताया कि मृतक से विधवा,वृद्धा व आदि योजनाओं का कार्य कराने को लेकर कमीशन को लेकर विवाद चल रहा था। उसने बताया कि दीन मोहम्मद उसे लडकी की वीडियो बनाकर फंसाने की धमकी देता था। वह काफी समय से पैसा लेता आ रहा था। इसी बात से परेशान होकर उसने अपने भाई साजिद व दोस्त हैदर साथ मिलकर दीन मोहम्मद को रास्ते से हटाने का षड्यंत्र रचा।
 ऐसे दिया घटना को अंजाम
 योजना के मुताबिक 27 जून को मीट बनाकर मंगवाया और पैसे दिलवाने के बहाने उसने अपने साथ भाई साजिद अली की गाडी एसयूवी में बैठा के किला रोड पर गांव स्याल को जाने वाले रास्ते पर गोली मारकर शव को सड़क के किनारे फेंक दिया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts