मेरठ से हवाई उड़ान की संभावनाओं को तलाशने पहुंची एएआई टीम


मेरठ। प्रदेश सरकार की पहल पर मेरठ से हवाई उड़ान की संभावनाओं की पड़ताल शुरू हो गई है। शुक्रवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) की टीम मेरठ पहुंची। इस टीम ने मेरठ में परतापुर हवाई पट्टी का दौरा किया। यह टीम एक सप्ताह तक मेरठ में रहेगी।

मेरठ से हवाई उड़ान के लिए प्रदेश सरकार ने पहल की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट में भी मेरठ से हवाई उड़ान का ऐलान किया गया। हवाई उड़ान की संभावनाओं को तलाशने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम मेरठ आ पहुंची है। यह टीम मेरठ में ऑब्सटेकल लिमिटेशन सरफेस सर्वे (ओएलएस) करेगी। इस सर्वे टीम में योगेंद्र कुमार और आरआर शर्मा शामिल है।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने इस सर्वे टीम की सहायता के लिए नगर मजिस्ट्रेट को नोडल अधिकारी बनाया है। इस टीम ने शुक्रवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर हवाई पट्टी परतापुर का जायजा लिया। हवाई पट्टी के रनवे और हवाई पट्टी के आसपास के निर्माण को भी देखा। हवाई पट्टी से सटे एयरपोर्ट एन्क्लेव, पराग डेयरी आदि भवनों की जानकारी ली। यह टीम आठ जुलाई तक मेरठ में हवाई उड़ान की संभावनाओं को लेकर सर्वे का काम करेगी।

गौरतलब है कि सदर तहसील प्रशासन द्वारा हवाई पट्टी के आसपास की जमीन का सर्वे किया जा रहा है। विभिन्न गांवों की लगभग 200 हेक्टेयर जमीन को तहसील प्रशासन ने चिन्हित किया गया है। मेरठ से बड़े हवाई जहाजों की उड़ान के लिए जमीन की आवश्यकता है। प्रदेश सरकार की पहल पर अब मेरठ से हवाई उड़ान की संभावना बन गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts