कांवड़ यात्रा को लेकर  ट्रैफिक डायवर्ट लागू
 
आधी रात से सोहराबगेट से होगा बसों को संचालन
 सभी जगह के लिये सोहराबगेट से 27 जुलाई तक बसों का संचालन

मेरठ। कांवड़ यात्रा को लेकर 17 जुलाई की आधी रात से रूट डायवर्जन प्लान लागू हो गया। रूट डायवर्जन आगामी 27 जुलाई की शाम छह बजे तक लागू रहेगा। सोमवार से भैंसाली बस अड्डे से बसों का संचालन बंद हो जाएगा। भैंसाली बस अड्डा सोहराब गेट से संचालित होगा। आगामी २० जुलाई से शहर शराब के ठेके बंद कर दिए जाएंगा।  
 आधी रात के बाद से किए गये रूट डायवर्जन के अनुसार दिल्ली ,गौतमबुद्घ नगर ,गाजियाबाद की ओर से जाने वाले सभी वाहनों को मुजफ्फनगर, सहारनपुर ,बिजनौर, हरिद्वार व देहरादून जाने के लिये गाजियाबाद से दिल्ली एक्सप्रेसवे से डासना इंटरचेंज होते हुए हापुड रोड पिलखुवा, से हापुड बाईपास से किठौर होते हुए परीक्षितगढ, बडा मवाना से मुजफ्फ र नगर की सीमा में प्रवेश कर सहारनपुर की ओर जा रहे है। जिन वाहनों को हरिद्वार व देहरादून जाना है तो ऐसे वाहन मीरापुर  से गंगा बैराज ,नजीबाबाद होकर हरिद्वार व देहरादून की ओर गुजर रहे है।  
पुलिस चौकी साइलो हापुड़ और डियाला अंडरपास से खरखौदा मेरठ की ओर कोई वाहन पर पंाबदी रहेगी। जिन वाहनों को केवल मेरठ तक आना है वे किठौर से बाएं मुड़कर मेरठ की ओर आ सकेंगे। देहरादून, हरिद्वार, सहारनपुर, मुजफ्फरनगरए बिजनौर की ओर से आने वाले सभी वाहनों को बहसूमा होते हुए छोटा मवाना पुलिस चौकी से मवाना अड्डा से डायवर्ट किया गया है।
आधाी रात से भैंसाली बस अड्डा सोहराबगेट डिपो होगा शिफ्ट
कांवड़ यात्रा को लेकर भैंसाली डिपो और मेरठ डिपो की बसों को सोहराब गेट डिपो में 1९ जुलाई यानी सोमवार को शिफ्ट कर दिया जाएगा। सभी बसों का संचालन अगले दस दिनों तक सोहराब गेट से किया जाएगा। आरएम के के शर्मा ने बस अडडे को सोहरागेट शिफ्ट करने के लिये अधिकारिचयों से बैठक की ।
यात्रियों की जेबों पर पडेगी मार
 कांवड के चलते रूट डायवर्जन होने से दूरी बढ़ने के कारण रोडवेज बसों में सफर महंगा हो जाएगा। कांवड़ यात्रा में सबसे ज्यादा भीड़ दून-दिल्ली-मेरठ हाईवे पर होती है। इस वजह से दिल्ली जाने वाली बसों का रूट बदल जाता है। मेरठ से बड़ौत और बागपत रूट की बसों का अस्थायी बस अड्डा रोहटा बाईपास और बागपत बाईपास पर बनाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts