शोभित विश्वविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय 12वीं राष्ट्रीय डांसस्पोर्ट्स  चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की टीम बनी चैंपियन 

 मेरठ- शोभित विश्वविद्यालय में ऑल उत्तर प्रदेश डांसस्पोर्ट्स एसोसिएशन  द्वारा आयोजित दो दिवसीय 12वीं राष्ट्रीय डांसस्पोर्ट्स  चैंपियनशिप  का आयोजन किया गया। जिसमें अलग-अलग राज्यों से आए 300 से अधिक प्रतिभागियों ने सहभागिता की। कार्यक्रम के अंतिम दिन  मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ गणेश भारद्वाज जी ने सभी राज्यों से आए हुए प्रतिभागियों, कोच, मैनेजर, ऑफिशियल का प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए स्वागत किया। 

प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों के प्रतिभागी बच्चों ने अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया तथा अपने राज्य के लिए मेडल एवं ट्रॉफी प्राप्त किए। 12वी राष्ट्रीय डांसस्पोर्ट्स चैंपियनशिप में अंकों के आधार पर छत्तीसगढ़ राज्य को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। जोकि विगत 7 वर्षों से लगातार चैंपियन है तथा दूसरे स्थान  गुजरात राज्य को प्राप्त हुआ उनके खिलाड़ियों ने स्टैंडर्ड बॉलरूम डांस में सिल्वर मेडल नील मर्चेंट एंड त्रिशा मकवाना सेकंड सिल्वर मेडल प्राप्त किया। लेटिन बालरूम डांस में योग ओझा एंड आस्था नंदवाना थर्ड लेट्रिन बालरूम डांस में सिल्वर मेडल वेदांत पटेल एंड श्रेया पटेल फोर्थ लेट्रिन बालरूम डांस में नील मर्चेंट और हेतल धामी ने गोल्ड प्राप्त किया। सतना से दतथा तृतीय स्थान पंजाब राज्य को प्राप्त हुआ।



चैंपियनशिप में मुख्य आकर्षक महाराष्ट्र से आए हुए यूनिक मैम और रोमानिया के पाप एलेक्स की जोड़ी रही उन्होंने अपने लेटिन डांस में गोल्ड मेडल प्राप्त किया।प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार रहा, संपूर्ण यूथ लैट्रिन में प्रशांत एवं शालिनी की जोड़ी ने गोल्ड प्राप्त किया। जूनियर वर्ग में सात्विक यादव गोल्ड, सनाया गोल्ड तथा जूनियर वर्ग सेकंड में हिमांशु मंडार गोल्ड विभा साहू गोल्ड, स्टैंडर्ड कैटेगरी में कुशल एवं समृद्धि की ऑल जोड़ी गोल्ड प्राप्त किया, एडल्ट में अरविंद जैन निकी पवार की जोड़ी ने गोल्ड प्राप्त किया, मिक्स आयु वर्ग में टी सुमित तथा आस्था ओंके ने गोल्ड प्राप्त किया सोनू जूनियर सेकंड में विधि साहू ने गोल्ड प्राप्त किया  यूथ कैटिगरी बॉलीवुड वीणा लाकरे ने गोल्ड प्राप्त किया। जूनियर कैटेगरी मे अनन्या सिंह एकलाक की जोड़ी ने छत्तीसगढ़ के लिए गोल्ड प्राप्त किये। 

 इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेंद्र  जी ने सभी विजेता प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि  जिस प्रकार हमारे युवा  डांसस्पोर्ट्स में अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं  क्योंकि डांस स्पोर्ट्स को ओलंपिक में स्थान मिल गया है तो निश्चित रूप से हमारे यह छात्र देश के लिए मेडल लेकर आएंगे। उन्होंने ऑल इंडिया डांसस्पोर्ट्स फेडरेशन के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा की इस क्षेत्र में बहुत संभावनाएं हैं। इसलिए ज्यादा से ज्यादा छात्र छात्राओं को अपने अंदर की प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त हो।  शोभित विश्वविद्यालय नई नई प्रतिभाओं को प्लेटफार्म प्रदान करके  उनके अंदर की कला को सबके सामने प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करती है उसी क्रम में यह दो दिवसीय प्रतियोगिता शोभित विश्वविद्यालय में आयोजित की गई।

ऑल इंडिया डांसस्पोर्ट्स फेडरेशन के अध्यक्ष श्री अरविंद कुमार जी ने शोभित विश्वविद्यालय के सफल आयोजन कराए जाने में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रशंसा की कार्यक्रम के समापन के अंत में शोभित विश्वविद्यालय के लेफ्टिनेंट डॉ कुलदीप कुमार ने ऑल इंडिया डांसस्पोर्ट्स फेडरेशन के अध्यक्ष श्री अरविंद कुमार जी तथा सभी राज्य से आए हुए अधिकारियों एवं निर्णयको का आभार व्यक्त किया। उन्होंने पत्रकार बंधु तथा अभिभावकों को भी धन्यवाद ज्ञापित किया।

ऑल इंडिया डांसस्पोर्ट्स फेडरेशन के समापन समारोह के दौरान सभी राज्यों से आए हुए विशिष्ट अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया गया तथा फेडरेशन के अध्यक्ष द्वारा शोभित विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ गणेश भारद्वाज जी को सम्मानित किया गया। लेफ्टिनेंट डॉ कुलदीप कुमार को भी सम्मानित किया।

प्रतियोगिता में चंडीगढ़ से आए मुख्य निर्णायक की भूमिका में  गगन बेदी जी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। ऑल इंडिया डांस स्पोर्ट्स फेडरेशन के सचिव विश्वजीत मोहंती, नेशनल कोच श्री विनोद कुमार शंकर जी ऑल उत्तर प्रदेश  डांसस्पोर्ट्स फेडरेशन के सचिव एम एल साहू  कोषाध्यक्ष, श्री राहुल यादव शैलेश कुमार, कपिल जी, संगीता कुशवाहा, विश्वविद्यालय के डिप्टी रजिस्ट्रार रमन शर्मा, नेहा भारती  का विशेष योगदान रहा। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts