जिलाधिकारी व एसएसपी ने की कांवड़ यात्रा की तैयारियों के संबंध में बैठक


कांवड़ यात्रा की तैयारियों को दिया जाये अंतिम रूप-DM
 
जनपद के साथ साथ तहसील स्तर पर भी संचालित किया जाये कंट्रोल रूम-दीपक मीणा
 
मेरठ -जनपद में कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत आज पुलिस लाइन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण की अध्यक्षता में कांवड़ यात्रा की गयी तैयारियों के संबंध में बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा समस्त विभागीय अधिकारियों को दी गयी जिम्मेदारी के संबंध में की गयी प्रगति की बिंदुवार समीक्षा की गयी। संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था, कूड़ा उठान, पेयजल, सीसीटीवी कैमरा, रेलिंग, नहर पटरी, मेडिकल हेल्थ कैम्प, गोताखोर आदि व्यवस्थाओ को ससमय पूरा किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि विभागीय माइक्रो प्लान उपलब्ध कराते हुये कार्यवाही सुनिश्चित की जायें।
 
जिला स्तर पर कंट्रोल रूम संचालन हेतु अपर जिलाधिकारी नगर को निर्देशित किया गया कि विभागीय अधिकारियों की रोस्टर के अनुसार ड्यूटी सुनिश्चित करते हुए कंट्रोल रूम संचालन की कार्यवाही शुरू की जाये। समस्त एसडीएम को भी निर्देशित किया गया कि कांवड़ यात्रा के संबंध में सभी तहसील स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर कांवड़ यात्रा के संबंध में की जा रही तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा तहसील स्तर पर कंट्रोल रूम का संचालन भी किया जाये।
 
कांवड़ यात्रा मार्ग पर मेडिकल हेल्थ कैम्प के लिए स्थानों का चिन्हांकन कर समस्त स्वास्थ्य व्यवस्था को सुनिश्चित कर लिया जाये एवं उसकी सूची भी कंट्रोल रूम व संबंधित अधिकारी को उपलब्ध करा दी जाये। शिक्षा विभाग को निर्देशित किया गया कि कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले कॉलेजों में कांवड़ियों के विश्राम हेतु संबंधित कालेज में व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया जाए तथा कॉलेजों की सूची को संबंधित अधिकारियों को उपलब्ध करा दिया जाये। निर्देशित किया गया कि सैक्टर एवं जोनल मजिस्टेªट दिये गये क्षेत्रों में जाकर स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें। यातायात के संबंध में रूट डायवर्जन एवं परिवहन विभाग द्वारा अतिरिक्त वाहनों की व्यवस्था हेतु की गयी तैयारियों की समीक्षा कर अंतिम रूप दिये जाने हेतु निर्देशित किया गया।
 
इस अवसर पर सीडीओ शशांक चैधरी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन, एसपी सिटी विनीत भटनागर सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts