टेबलेट पाकर  छात्र छात्राओं के खिले चेहरे

विधायक अमित अग्रवाल ने एल्यूमिनी खाते में 11-11 लाख रूपये देने की घोषणा
 मेरठ। आजादी के अमृत महोत्सव के वर्ष में उत्तर प्रदेश के अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु मंगलवार को  चौधरी चरण सिंह विवि में टेबलेट एवं स्मार्टफोन वितरण योजना 2021.22 के तहत जंतु विज्ञान और भूगोल शास्त्र के स्नातकोत्तर के छात्र और छात्राओं को आधुनिक टेबलेट वितरण किया गया।
समारोह का आयोजन विश्वविद्यालय के बृहस्पति भवन में हुआ। समारोह में विशिष्ट अतिथि और मुख्य अतिथि के रूप में विधायक अमित अग्रवाल और धर्मेंद्र भारद्वाज मंचासीन थे, साथ ही साथ विश्वविद्यालय की  कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला, प्रति कुलपति प्रोफेसर वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेन्द्र कुमार, कला संकाय के संकाय अध्यक्ष प्रो. नवीन चंद्र लोहानी, जंतु विज्ञान विज्ञान की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर नीलू जैन गुप्ता और भूगोल शास्त्र की विभागाध्यक्ष दीपशिखा शर्मा मंच पर उपस्थित थे।
  कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से हुई। । विधायक अमित अग्रवाल और धर्मेंद्र भारद्वाज ने विश्वविद्यालय में अपने समय में हुई बातें सभी छात्रों से साझा की तथा पिछले 30.40 साल में देश में आए हुए परिवर्तन को सबके सामने रखा ।उन्होंने प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया तथा सभी बच्चों को इस नई तकनीकी से जुड़ने का और इसका सही उपयोग करने की सलाह दी । विधायक ने विवि के एल्यूमिनी खाते में कुल 11.11 लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की। जिसे उनके विधायक निधि से दिया जायेगा । कार्यक्रम में जंतु विज्ञान विभाग और भूगोल शास्त्र के सभी शिक्षक उपस्थित थे जिनमें प्रोसेसर अशोक कुमार चौबे, प्रोफेसर बिंदु शर्मा, डॉ धर्मेंद्र व अन्य शिक्षकों की भागीदारी दिखी। कुलपति और प्रति कुलपति ने भी बच्चों को प्रोत्साहित किया तथा आने समय में सफलता प्राप्त कर वापस विवि से जुड़ने की और इसके लिए कुछ करने की सलाह भी दी। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts