पूर्णिया में सड़क हादसा, नौ की मौत
चार-चार लाख मुआवजे का ऐलान


पूर्णिया (एजेंसी)।
बिहार में पूर्णिया के बायसी अनुमंडल के अनगढ़ ओपी के कंजिया प्राथमिक विद्यालय के पास शुक्रवार देर रात 01:30 बजे सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई। राज्य सरकार ने सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है।
बायसी एसडीएम कुमारी तौसी ने बताया कि हादसे का शिकार हुए सभी लोग शादी का रिश्ता करके खपड़ा ताराबाड़ी से वापस किशनगंज जिले के नूनिया गांव जा रहे थे। इसी दौरान स्कॉर्पियो पानी से भरे गड्ढे में गिर गई। अब तक नौ लोगों के शव मिले हैं, जबकि दो लोग जिंदा निकाले गए हैं। पुलिस के साथ राहत व बचाव टीम मौके पर मौजूद है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कवायद चल रही है।
कन्जिया के मुखिया समरेंद्र घोष ने बताया कि तीखा मोड़ होने और स्कॉर्पियो अनियंत्रित होने के कारण हादसा हुआ। गाड़ी पानी से भरे गहरे गड्ढे में समा गई। घटना की सूचना मिलने के बाद राहत और बचाव कार्य के लिए एंबुलेंस भी पहुंच गई है। सभी मृतक किशनगंज जिला के रहने वाले हैं।
बैसा के सीओ राज नारायण राजा ने बताया कि एक और व्यक्ति के गाड़ी के अंदर फंसे होने की सूचना मिल रही है। गोताखोरों की मदद से शव की खोज की जा रही है।
हादसे में घायल अंगद यादव ने बताया कि शुक्रवार देर रात सभी लोग ताराबाड़ी गांव में तिलक समारोह से लौट रहे थे। कंजिया गांव में मोड़ के पास रात करीब डेढ़ बजे गाड़ी सीधे तालाब में जा गिरी। जब तक कुछ समझ में आता तब तक गाड़ी पूरी तरह से तालाब में समा चुकी थी। उसने बाहर निकलकर लोगों से मदद के लिए शोर मचाया लेकिन गाड़ी पूरी तरह तालाब में डूब गई।
पुलिस के मुताबिक हादसे में स्कार्पियो चालक की भी मौत हो गई है। उसका शव आज सुबह आठ बजे मिला। हादसे के बाद सुबह तक रौटा और अनगढ़ थाने की पुलिस सहित अंचलाधिकारी डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची। घटना को लेकर ताराबाड़ी सहित नुनिया गांव में मातम पसर गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts