मुजफ्फरनगर में डबल मर्डर से फैली सनसनी


- रास्‍ते के विवाद में पूर्व प्रधान और बिजलीघर पर संविदाकर्मी की हत्‍या

मुजफ्फरनगर।
मुजफ्फरनगर में दो हत्‍याओं से सनसनी फैल गई। पूर्व प्रधान की पीट-पीटकर और बिजलीघर के संविदाकर्मी की गला रेतकर हत्‍या कर दी गई। जिले के चरथावल थानाक्षेत्र के गांव पावटी के पूर्व प्रधान शराफत की पीट पीट कर हत्या कर दी गई। घर के बाहर चारपाई पर शव मिला। वहीं जिले के शाहपुर क्षेत्र के गांव सोरम में बिजलीघर पर तैनात संविदा कर्मचारी उपेंद्र उर्फ कल्लू पुत्र बिशम्बर (45 वर्ष) की धारदार हथियारों से गला रेत कर हत्या कर दी गई।
बताया जा रहा है कि संविदाकर्मी रात्रि में ड्यूटी पर आया था। सुबह के समय बिजलीघर के कंट्रोल रूम में उसका शव पड़ा मिला। सुबह जानकारी मिलने पर शाहपुर थानाध्यक्ष, सीओ बुढाना, एसपी देहात सहित डॉग स्क्वायड टीम मौके पर पंहुची जांच में जुट गई। संविदाकर्मी की हत्या के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम पर ले जाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने शव को बिजलीघर से उठने नही दिया।
मिली जानकारी के मुताबिक शाहपुर थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सोरम में स्थित 33 केवीए बिजलीघर पर तैनात एसएसओ उपेंद्र उर्फ कल्लू पुत्र बिशम्बर की बिजलीघर के कंट्रोल रूम में धारदार हथियारों से गला रेत कर हत्या कर दी गई। शनिवार सुबह बिजलीघर पर बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा फोन पर सम्पर्क नहीं होने पर गांव के ही संविदा लाइन मैन धर्मेंद्र को बिजलीघर पर भेजा तो उसने बिजलीघर पर पंहुचकर कंट्रोल रूम में पड़े एसएसओ रूपेंद्र का शव पड़े होने की जानकारी दी।
जानकारी मिलने पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ के साथ थाना प्रभारी राधेश्याम यादव, सीओ बुढ़ाना विनय गौतम, एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव व डॉग स्क्वाड सहित जांच की टीम बिजली घर पर पंहुची। संविदा कर्मचारी उपेंद्र उर्फ कल्लू रात्रि के समय लगभग नो बजे घर से अपना खाना लेकर ड्यूटी पर आया था। उसने बिजलीघर की लोगशीट में 10 बजे तक एंट्री भी कर रखी है। बिजलीघर के कंट्रोल रूम देखने से लग रहा है कि लहूलुहान शव के आस पास काफी दूर तक पड़े खून से हत्या के समय संघर्ष अपनी जान बचाने को काफी देर तक संघर्ष किया। कंट्रोल रूम से बाहर भागते हुए खून से सने उनके पैरों के निशान भी बने हुए है। बिजली विभाग अधिकारी भी सूचना मिलने पर मौके पर पंहुचे।
बिजलीघर पर तैनात संविदा कर्मचारी उपेंद्र शुक्रवार रात्रि के समय घर खाना खाने गया था लेकिन बिजलीघर पर कोई ना होने के कारण वह घर से खाना पैक कराकर लेकर आया था। जो उसकी हत्या के बाद शनिवार की सुबह तक ज्यो का त्यों रखा मिला।

रास्ते के विवाद में पूर्व प्रधान की हत्या
रास्ते के विवाद व पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में कहासूनी के बाद गालीगलौज व मारपीट हो गयी। मारपीट में पूर्व प्रधान शराफत गम्भीर रूप से घायल हो गये। मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। इस मामले मृतक के पौत्र ने पूर्व महिला प्रधान के पुत्र सहित 6 नामजद व दो-तीन अज्ञात लोगों के विरुद्ध तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
मिली जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के गांव पावटी निवासी पूर्व प्रधान शराफत अली अपने मकान के सामने गली में लगाये जा इन्टरलोकिंग के विषय में मजदूरों से बात कर रहा था कि यहां से रास्ते की ऊंचाई अधिक होने के कारण मकानों में पानी भरने की समस्या बन जायेगी और इन्टरलोकिंग लगाने का उद्देश्य भी खत्म हो जायेगा। इसी बीच पूर्व महिला प्रधान का पुत्र दानिश अपने अन्य कई साथियों के साथ पहुंचकर कहने लगा कि तुम कौन होते हो, रास्ते के ऊंचा नीचा बताने वाले। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में गालीगलौज व मारपीट हो गयी। आरोप है कि दानिश द्वारा पूर्व प्रधान शराफत को जान से मारने की नियत से पिस्टल निकालकर मारने की कोशिश की, लेकिन शराफत ने पिस्टल को छीन लिया तभी दानिश व उसके साथियों ने शराफत को नीचे डालकर मारपीट करते हुए पिस्टल छीनने का प्रयास किया जिससे वह बेहोश हो गये।
छह पर नामजद रिपोर्ट
सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल ले गये जहां चिकित्सकों ने घायल को मृत घोषित कर दिया। मृतक के पौत्र ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधान दानिश की माता ग्राम प्रधान थी जिसने अपने कार्यकाल में निर्माण कार्यों में घोटाले किये थे। जिनकी मृतक पूर्व प्रधान शराफत द्वारा शिकायत कर जांच करायी गयी थी और आरटीआई मांगी गयी थी।
इस मामले में मृतक के पौत्र ने छह लोगों को नामजद व तीन अज्ञात के विरुद्ध तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts